बेटी की शादी भी होगी, आगजनी में नष्ट हुई गृहस्थी भी मिलेगी : जिलाधिकारी

बेटी की शादी भी होगी, आगजनी में नष्ट हुई गृहस्थी भी मिलेगी  : जिलाधिकारी
बेटी की शादी भी होगी, आगजनी में नष्ट हुई गृहस्थी भी मिलेगी  : जिलाधिकारी


बेटी की शादी भी होगी, आगजनी में नष्ट हुई गृहस्थी भी मिलेगी  : जिलाधिकारी


देवरिया, 04 अप्रैल (हि.स.)। जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने एक मानवीय पहल की है, जिसकी हर-तरफ चर्चा हो रही है। डीएम की इस पहल से न केवल एक बेटी की शादी होगी, बल्कि आगजनी में नष्ट हुई गृहस्थी की भरपाई भी होगी।

भोला, निवासी ग्राम अहिरौली, ब्लाॅक रामपुर कारखाना मजदूरी करके अपना गुजारा करते हैं। उनकी चार पुत्रियां एवं एक बेटा है। एक अप्रैल को भोला के घर आग लगी थी, जिसमें उसकी गृहस्थी की सामग्री जलकर खाक हो गई थी। धान, गेहूं, साइकिल मशीन, कपड़ा, दैनिक उपयोग की सभी वस्तुएं जल गई थी। इसके अलावा 21 अप्रैल को भोला की तीसरी बेटी की शादी तय है। घर में शादी की तैयारियों से जुड़ी सामग्री, उपहार व नकदी भी आग की भेंट चढ़ गई। उसे कुछ समझ नहीं आ रहा था कि इस विपत्ति का सामना कैसे करे। गांव के प्रबुद्ध लोगों ने उसकी कुछ तात्कालिक मदद की थी। ऐसे में उसे जिलाधिकारी का सहारा मिला। विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित ख़बर के माध्यम से प्रकरण जिलाधिकारी की संज्ञान में आया।

जिलाधिकारी ने प्रकरण को संवेदनशीलता के साथ लिया और संवेदनात्मक पहल की, जिस पर जनसहयोग से डेढ़ लाख रुपये एकत्र हुए, जिसे आज डीएम ने कमलेश पुत्र भोला को ग्राम प्रधान मोहम्मद इमरान की उपस्थिति में सौंपा। डीएम ने कमलेश को उसकी बहन की शादी के लिए शुभकामना दी और उसे हर संभव सहयोग के लिए आश्वस्त किया। कमलेश ने इस सहयोग के लिए डीएम का आभार व्यक्त किया। 21 अप्रैल को होने वाली शादी में शामिल होने के लिए निमंत्रण भी दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ज्योति /राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story