वाराणसी: कोटवां लहरतारा मार्ग के गेट नम्बर पांच पर फ्लाई ओवर बनवाने की मांग

वाराणसी: कोटवां लहरतारा मार्ग के गेट नम्बर पांच पर फ्लाई ओवर बनवाने की मांग
वाराणसी: कोटवां लहरतारा मार्ग के गेट नम्बर पांच पर फ्लाई ओवर बनवाने की मांग


-प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय कार्यालय में दिया गया ज्ञापन

वाराणसी, 05 जुलाई (हि.स.)। वाराणसी सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कोटवां लहरतारा आने वाले मार्ग पर स्थित गेट नम्बर पांच पर फ्लाईओवर बनवाने की मांग की गई है। मांगों का ज्ञापन शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी के जवाहर नगर गुरूधाम स्थित संसदीय कार्यालय में दिया गया।

ज्ञापन कार्यालय प्रभारी शिव शरण पाठक को देने के बाद पूर्व उपाध्यक्ष छावनी परिषद शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि वाराणसी नगर से पश्चिम की ओर के बाह्य शहरी क्षेत्रों एवं उस दिशा में जिले के ग्रामीण इलाकों के लिये संपर्क मार्ग की सुविधा संतोषजनक नहीं हैं। लहरतारा से कचहरी की ओर कैंट होकर जाने वाले बंद पड़े करियप्पा मार्ग को खोलने के लिये लंबा आन्दोलन चलाने के साथ इसे खुलवाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी से गुहार भी लगाई गई। वह मार्ग तो नहीं खुला, पर उसके फलस्वरूप नया वैकल्पिक लहरतारा-कचहरी मार्ग बना, जिससे नगरवासियों एवं उस दिशा से नगर में आने वाले व्यापक ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को सुविधा हुई और नगर के भीतर के ट्रैफिक में थोड़ी राहत आई। इस संदर्भ में हम लोगों ने रेलवे गेट नं.5 पर ओवरब्रिज के अभाव में लहरतारा -कोटवा मार्ग से नगर आने जाने वाले लोगों की भारी परेशानी पर प्रधानमंत्री का ध्यान आकृष्ट कराने का प्रयास किया है।

उल्लेखनीय है कि कोटवा से लहरतारा आने वाले मार्ग पर लाखों लोगों का नियमित आना जाना होता है। यह मार्ग कोटवा एवं निकटवर्ती गांवों से एवं उस मार्ग के पश्चिमी बाह्य शहरी क्षेत्रों से ही नगर को जोड़ने का काम नहीं करता है, बल्कि वह शिवपुर,रोहनिया एवं सेवापुरी विधानसभा क्षेत्रों के सैकड़ों गांवों को भी शहर से जोड़ता है। मार्ग में पड़ने वाला रेलवे गेट नं.5 भारी रेल परिवहन के चलते त्वरित रूप से बार-बार बंद होता रहता है,जिससे उस मार्ग पर लगातार जाम के हालात बने रहते हैं। क्रासिंग पर कई बार लगने वाले विकट जाम के चलते प्रायः रेल परिचालन भी प्रभावित हो जाता है। उस गेट पर सतत जाम की स्थिति लोगों में क्षोभ का कारण बनती है। ऐसी स्थिति में लहरतारा-कोटवां मार्ग पर स्थित रेलवे गेट संख्या 5 पर फ्लाईओवर की जनहित में तथा सड़क एवं रेल के सुचारू परिचालन की दृष्टि से अपरिहार्य आवश्यकता है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story