पुलिस कमिश्नर रोकें अधिवक्ताओं पर जानलेवा हमले और लिखी जा रही झूठी रिपोर्टें

पुलिस कमिश्नर रोकें अधिवक्ताओं पर जानलेवा हमले और लिखी जा रही झूठी रिपोर्टें
पुलिस कमिश्नर रोकें अधिवक्ताओं पर जानलेवा हमले और लिखी जा रही झूठी रिपोर्टें


कानपुर, 10 जून (हि.स.)। पुलिस विभाग पर अधिवक्तागण आए दिन आरोप लगाते हैं कि अधिवक्ताओं के खिलाफ झूठी रिपोर्टें लिखी जा रही हैं। इसके साथ ही कभी कभार अधिवक्ताओं पर जानलेवा हमले की भी घटनाएं सामने आ जाती हैं। इन सभी बिन्दुओं को लेकर सोमवार को अधिवक्ताओं ने पुलिस कमिश्नर से मुलाकात कर कहा कि अधिवक्ताओं पर हो रहे जानलेवा हमलों पर रोक लगाने के लिए ठोस कदम उठाएं। इसके साथ ही अधिवक्ताओं पर लिखी जा रही झूठी रिपोर्टों पर कड़ी कार्रवाई करें।

अधिवक्ता कल्याण संघर्ष समिति के नेतृत्व में सोमवार को अधिवक्तागण पुलिस कमिश्नर कार्यालय पहुंचे और पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार से मुलाकात की। संघर्ष समित संयोजक पं. रवीन्द शर्मा पूर्व अध्यक्ष लाॅयर्स एसोसिएशन ने पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार को बताया कि अधिवक्ता और अधिवक्ता परिवारों पर निरंतर हमले हो रहे हैं। चार तारीख को कल्याणपुर थाना अंतर्गत आयुष्मान दीक्षित पर जानलेवा हमलाकर लूटपाट की गई और अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। कुछ दिन पूर्व नवाबगंज में अधिवक्ता और अधिवक्ता परिवार पर हमला किया गया। चमनगंज में अधिवक्ताओं पर सामूहिक हमला हुआ और अभी तक किसी हमलावर की गिरफ्तारी नहीं हुई।एक ओर हमलावरों की गिरफ्तारी न होने से अधिवक्ताओं पर हमले बढ़ रहे है तो वहीं दूसरी ओर अधिवक्ताओं पर झूठी रिपोर्टें लिखी जा रही हैं। कुछ दिन पूर्व बिधनू, कोहना, बेकनगंज थाना क्षेत्र में और अभी तीन तारीख को गोविंद नगर में शोभित मिश्रा के खिलाफ जनवरी की घटना दिखाकर 386 में रिपोर्ट लिख दी गई। जो कि अधिवक्ताओं के उत्पीड़न को दर्शाता है, इस पर तत्काल रोक लगाई जाए अन्यथा अधिवक्ता अपने मान-सम्मान की रक्षा के लिए आंदोलन को बाध्य होंगे ।

पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने कहा कि हम सारे प्रकरणों को दिखवाएंगे और अधिवक्ताओं सहित किसी का भी उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा। इस दौरान भानु द्विवेदी, संजीव कपूर, अतुल सिंह, शैलेश त्रिवेदी, राकेश सिद्धार्थ, श्याम द्विवेदी, तौहीद, राजुल श्रीवास्तव, सत्यम शुक्ला, नूर आलम, इंद्रेश मिश्रा, प्रियम जोशी, के के यादव आदि अधिवक्तागण मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/सियाराम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story