राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्र का शव हॉस्टल में फंदे से लटका मिला

राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्र का शव हॉस्टल में फंदे से लटका मिला
राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्र का शव हॉस्टल में फंदे से लटका मिला


बांदा, 12 फ़रवरी (हि.स.)। जनपद के राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में सोमवार को सवेरे एक छात्र का शव हॉस्टल के कमरे में फांसी पर लटका मिला है। छात्र के कमरे में एक लड़की की कई फोटो लगी मिली हैं, जिससे इस घटना को प्रेम प्रसंग से जोड़कर देखा जा रहा है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मृतक छात्र बाराबंकी जिले का रहने वाला था।

जानकारी के अनुसार, बाराबंकी जनपद का रहने वाला अमन कुमार (20) पुत्र श्री प्रताप बांदा राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रथम वर्ष का छात्र था। इसी कॉलेज में पढ़ने वाले दो छात्र जो दिल्ली से रविवार की रात वापस आ रहे थे। उन्होंने मोबाइल फोन से अमन से बात करने के बाद कहा था कि हम महाकौशल एक्सप्रेस से बांदा आ रहे हैं ट्रेन सवेरे पहुंचेगी, इसलिए जब हम हॉस्टल आए तो दरवाजा खोल देना। दोनों छात्र सोमवार को सवेरे ट्रेन आने पर हॉस्टल पहुंचे और दरवाजा खोलने के लिए आवाज दी, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। तब इस बारे में वार्डन को जानकारी दी गई। वार्डन ने भी अपने तरीके से दरवाजा खुलवाने की कोशिश की, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। तब इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो छात्र का शव फांसी पर लटकता मिला।

छात्र ने अपने कमरे में इसी कॉलेज में पढ़ने वाली एक लड़की की कई फोटो लगा रखी थी। जिससे आत्महत्या का कारण उस छात्रा से प्रेम प्रसंग के चलते करना माना जा रहा है।

कॉलेज निदेशक प्रो एस.पी शुक्ला ने कहा कि मृतक छात्र पढ़ाई में होशियार था। साथ में रहने वाले रूम पार्टनर के द्वारा खाली समय होने पर फोन द्वारा किसी लड़की से बात करने की जानकारी प्राप्त हो रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने एवं मोबाइल से चैट हिस्ट्री को निकालने के बाद ही घटना की असलियत की जानकारी हो पाएगी।

थाना प्रभारी पंकज सिंह ने बताया कि घटना की सूचना छात्र के परिजनों को दे दी गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। परिजनों के आने पर उनकी तहरीर पर अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। मृतक के रूम पार्टनर दोनों छात्रों से पूरी जानकारी की जा रही है। मृतक के मोबाइल फोन को कब्जे में लेकर व्हाट्सएप की चैट हिस्ट्री को भी खंगाला जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल/मोहित

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story