उत्तर प्रदेश में बढ़ाई गयी कोरोना कर्फ्यू की अवधि, अब 10 मई सुबह 7 बजे तक होगा लागू 

CORONA CARFUE

लखनऊ। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार लगातार प्रयास कर रही है। इसी क्रम में  प्रदेश सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को 6 मई सुबह 7 बजे तक बढ़ा दिया था। इसी बीच कोरोना कर्फ्यू की अवधि प्रदेश सरकार ने एक बार फिर बढ़ा दी है। अब कोरोना कर्फ्यू सोमवार 10 मई सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा। 

कोरोना काल में आम जान मानस को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए प्रदेश सरकार ने सबसे पहले वीकेंड लाकडाउन लगाया। इसी बीच दो मई को पंचायत चुनाव की मतगणना के पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार सुबह 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाने का एलान किया था। इसके बाद सोमवार को ही अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने वीकेंड  कोरोना कर्फ्यू को बढाकर गुरुवार सुबह 7 बजे तक कर दिया था। 

इसके बाद कोरोना के संक्रमण की चेन को ब्रेक करने के लिए एक बार फिर योगी सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को सोमवार 10 मई सुबह 7 बजे तक बढ़ा दिया है। 

इस दौरान पहले की तरह ही सभी पाबंदियां लागू रहेंगी। आवश्यक सेवाओं को छूट मिलती रहेगी। बेवजह घूमने वालों पर सख्ती बरती जाएगी।  दरअसल, पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद उपजे संक्रमण के खतरे को देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है।  जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ने कहा है कि लॉकडाउन का असल मकसद तभी कामयाब होगा जब प्रोटोकॉल का पूरी सख्ती से कराया जाएगा। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिककरें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिककरें।

Share this story