पांच सालों में हर नामुमकिन कामों को किया पूरा : मेनका गांधी

पांच सालों में हर नामुमकिन कामों को किया पूरा : मेनका गांधी
पांच सालों में हर नामुमकिन कामों को किया पूरा : मेनका गांधी


पांच सालों में हर नामुमकिन कामों को किया पूरा : मेनका गांधी


पांच सालों में हर नामुमकिन कामों को किया पूरा : मेनका गांधी


पांच सालों में हर नामुमकिन कामों को किया पूरा : मेनका गांधी


पांच सालों में हर नामुमकिन कामों को किया पूरा : मेनका गांधी


सांसद नहीं सेवक के रुप में करती हूं जनता का काम : मेनका

सुलतानपुर, 04 अप्रैल (हि.स.)। पूर्व केन्द्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी सभा को सम्बोधित कहा कि सांसद नहीं सेवक के रुप में जनता का काम करती हूं। मैंने पांच सालों में हर नामुमकिन कामों को पूरा किया है।वादों में नहीं विकास में विश्वास करती हूं। उन्होंने कहा यूपी में गरीबों को सबसे ज्यादा 1लाख 30 हजार मकान हमने दिलाए हैं। इलेक्शन बाद पात्र गरीबों को 1 लाख मकान और दिलाएंगे।मेरे रहते सबको न्याय मिलेगा।

गुरुवार को अपने चुनावी दौरे के चौथे दिन कूरेभार,इरूल, फुलौना चौराहा,करिया बझना,पीढ़ी चौराहा, बरदहिया महमूदपुर,सेमरी बाजार,चोरमा,बिरसिंहपुर,गोसैसिंहपुर,छीतेपट्टी,बेलवारे,ढेमा, गोपालपुर बड़ागांव,मोतीगरपुर,दियरा बाजार,काछा भिटौरा, रामगढ़, बगियागांव, मूंगर, देवरार भटमई समेत दो दर्जन गांवों का दौरा कर आमजन से सहयोग व समर्थन मांगा है।श्रीमती गांधी के दूसरी बार प्रत्याशी बनाए जाने के बाद क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान अपार जन समर्थन मिल रहा है।

उन्होंने कहा आगामी कार्यकाल में अधुरे कामों को पूरा किया जाएगा।श्रीमती गांधी ने इरूल में ब्लाक प्रमुख नवनीत सिंह सोनू एवं मोतिगरपुर में ब्लॉक प्रमुख चन्दर प्रताप सिंह के संयोजन में आयोजित सभाओं में उमड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए सांसद मेनका ने कहा मैं मां के रुप में सुलतानपुर को सजाने व चमकाने आई हूं। उन्होंने कहा कोविद के समय निषाद समाज को 500 लीटर खून दिलाने के साथ उनके लिए दवा और भोजन की व्यवस्था भी कराई।मैं जातिवाद और बिरादरीवाद पर विश्वास नहीं करती। हमारे लिए हर जाति व वर्ग के लोग महत्वपूर्ण हैं। सब हमारे हैं।कभी किसी को मुसीबत आए तो अपने को अकेला ना समझे मेरे दरवाजे हमेशा जनता के लिए खुले रहते हैं। आपकी मां मदद व न्याय दिलाने के लिए हमेशा चट्टान की तरह खड़ी मिलेगी। मैं बिना जाति और कौम पूछे सबकी मदद करती हूं। इन सभा में एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह विधायक राज प्रसाद उपाध्याय पूर्व विधायक अर्जुन सिंह पूर्व जिला अध्यक्ष ऋषिकेश ओझा आपने भी संबोधित करते हुए सांसद मेनका की भूरि भूरि प्रशंसा की। सभी ने कहा कि सांसद ने 5 साल में जनपद को चमकाने का काम किया है।

श्रीमती गांधी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ऐसा मानना कि प्रतिद्वंदी कमजोर है, कदापि ठीक बात नहीं।वह हर चुनाव को गंभीरता से लेती हैं। उन्होंने कहा कि जनता यदि उनके किए गए कार्यों से संतुष्ट होगी तो निश्चित रूप से उन्हें अपार समर्थन देंगी। भ्रष्टाचार के मामलों में सरकार के द्वारा विपक्ष को कुचले जाने के आरोप को निराधार बताते हुए श्रीमती गांधी ने कहा कि विपक्ष मुद्दा विहीन हो गया है। श्रीमती गांधी ने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान वह सुल्तानपुर संसदीय क्षेत्र के 1100 गांव व पूरवों का दौरा कर चुकी है। वहीं अब चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने 700 गांव का दौरा करने का लक्ष्य बनाया है। जिसके तहत पिछले 4 दिन से चल रहे चुनावी दौर में वह 73 गांव की जनता से संपर्क कर चुकी हैं।

श्रीमती गांधी ने कल रमजान के आखिरी जुमे एवं ईद उल फितर के मौके पर अल्पसंख्यक समाज के लोगों को बधाई व शुभकामनाएं दी है। सांसद ने सफल कार्यक्रमों के लिए भाजपा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का धन्यवाद व आभार प्रकट किया।

विभिन्न कार्यक्रमों में वरिष्ठ भाजपा नेत्री सुमन सिंह,विधानसभा संयोजक विनोद सिंह, कृपाशंकर मिश्रा,अजीत यादव, शशीकांत पाण्डे,परमेन्द्र सिंह,व्यापारी नेता रवींद्र त्रिपाठी, विजय सिंह रघुवंशी, बाबी सिंह,विवेक सिंह,राघवेन्द्र श्रीवास्तव, धर्मेन्द्र सिंह,अरविंद वर्मा,नन्दन चतुर्वेदी,एल के दूबे, संदीप पांडेय, शोभनाथ यादव, डॉ विनय प्रजापति, सुभाष वर्मा, प्रणीत बौद्धिक,कामता सिंह प्रधान आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार /दयाशंकर

/बृजनंदन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story