बीमारियों से बचने का मूल मंत्र है स्वच्छता : डॉ. जुनैद

- संचारी रोग नियंत्रण के सादाबाद इंटर कॉलेज से निकाली गई जागरूकता रैली

हाथरस, 05 जुलाई (हि.स.)। जनपद के सादाबाद इंटर कॉलेज में स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान, दस्त नियंत्रण अभियान के अंतर्गत जन जागरूकता के लिए रैली का आयोजन किया गया।

रैली को डॉ. जुनैद खान नगरीय प्रभारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, यूनिसेफ प्रतिनिधि डॉ. राकेश कुमार, प्रधानाचार्य राजेश कुमार ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली के माध्यम से नगर क्षेत्र के लोगों को संचारी रोगों से बचाव एवं बच्चों के टीकाकरण के लिए जागरूक किया गया।

इस अवसर पर डॉ. जुनैद खान ने बताया कि स्वच्छता ही सभी बीमारियों से बचने का मूल मंत्र है। इसे हर व्यक्ति को हमेशा के लिए अपने हृदय में बिठा लेना चाहिए। यूनिसेफ प्रभारी डॉ. राकेश कुमार ने व्यक्तिगत साफ सफाई, शुद्ध पेयजल के प्रयोग एवं शौचालय के प्रयोग पर विशेष बल दिया। प्रधानाचार्य राजेश कुमार ने बताया कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है, जिसके लिए शरीर के साथ-साथ पर्यावरण की स्वच्छता आवश्यक है।

इस अवसर पर विद्यालय के संचारी रोग नियंत्रण प्रभारी धर्मवीर सिंह एवं कुमारी शिखा शर्मा, मोहम्मद इमरान, मेवाराम, मोहम्मद शादाब, कपिल गुप्ता एवं समस्त स्टाफ तथा स्वास्थ्य कर्मी समुदाय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं पुलिस बल उपस्थित रहा। अंत में सभी का आभार व्यक्त किया और बच्चों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी गई।

हिन्दुस्थान समाचार/मदन मोहन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story