बच्चे कठिन परिश्रम कर आगे बढ़ें, माता-पिता व गुरुजनों का नाम करें रोशन : सुजीत मौर्या

बच्चे कठिन परिश्रम कर आगे बढ़ें, माता-पिता व गुरुजनों का नाम करें रोशन : सुजीत मौर्या
बच्चे कठिन परिश्रम कर आगे बढ़ें, माता-पिता व गुरुजनों का नाम करें रोशन : सुजीत मौर्या


- भाजपा नेता ने मार्शल आर्ट में प्रशिक्षित बच्चों में बेल्ट व प्रमाणपत्र वितरित किया

वाराणसी, 09 जून (हि.स.)। भाजपा नेता सुजीत मौर्या ने रविवार को मार्शल आर्ट में प्रशिक्षित बच्चों में बेल्ट व प्रमाणपत्र वितरित किया। विश्वकर्मा मार्शल आर्ट के बैनर तले दानियालपुर,सोना तालाब में आयोजित कार्यक्रम में किशोरवय मार्शल आर्ट के खिलाड़ियों का मौर्या ने जमकर उत्साह बढ़ाया।

इस अवसर पर सुजीत मौर्य ने कहा कि खेल में कठिन परिश्रम कर आगे बढ़ने के साथ ही अपने माता-पिता व गुरुजनों का नाम रोशन करें। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार बेटियों को आगे बढ़ने के लिए कई योजनाएं चला रहे हैं। जनकल्याण कारी योजना से समाज के कमजोर तबकों से लेकर विभिन्न वर्गो का विकास कर रहे हैं।

केन्द्र सरकार की खिलाड़ियों से जुड़ी योजनाओं का उल्लेख कर मौर्य ने कहा कि आप सभी इन योजनाओं का लाभ लेकर अपने जीवन में निरंतर प्रगति करें। इसके पहले संस्था की सीनियर खिलाड़ी अनुश्री और साधना गुप्ता ने सुजीत मौर्य सहित अन्य अतिथियों को तिलक लगाकर व माल्यार्पण कर स्वागत किया।

संस्था के संस्थापक रमा शंकर विश्वकर्मा,उपाध्यक्ष गोविंद विश्वकर्मा ने अंगवस्त्र और स्मृति चिंह देकर अतिथियों का अभिनंदन किया। रमाशंकर विश्वकर्मा ने संस्था के उद्देश्य को बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से 1 लाख 51 हजार बेटियों को निःशुल्क सेल्फ डिफेंस का प्रशिक्षण विभिन्न विद्यालयों व स्वयं अपनी संस्था में दिया जा रहा है। प्रशिक्षण के पश्चात 20 खिलाड़ियों को बेल्ट व प्रमाणपत्र दिया गया।

कार्यक्रम में धीरज यादव,प्रेस छायाकार विवेक विश्वकर्मा, शिक्षिका वंदना विश्वकर्मा को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में संस्था की सीनियर खिलाड़ी चांदनी चौहान,दीपू मौर्या,अखिल मौर्य,साहिल मौर्य,आशीष कुमार,धर्मेंद्र यादव,ओम गुप्ता, हर्ष राजभर,पलक विश्वकर्मा,तेजस्विनी विश्वकर्मा आदि ने भागीदारी की।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story