मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के प्रस्तावित जनसभा स्थल का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के प्रस्तावित जनसभा स्थल का किया निरीक्षण
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के प्रस्तावित जनसभा स्थल का किया निरीक्षण


वाराणसी,13 फरवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार शाम बारिश के बीच फूलपुर करखियांव एग्रो पार्क स्थित बनास काशी संकुल में जाकर नव निर्मित अमूल प्लांट का निरीक्षण किया। अमूल प्लांट का निरीक्षण करने के बाद यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित जनसभा स्थल का भी उन्होंने अवलोकन किया। वाराणसी कमिश्नर कौशलराज शर्मा ने तैयारियों के बाबत मुख्यमंत्री को विस्तार से जानकारी दी।

अमूल प्लांट और जनसभा स्थल का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से सर्किट हाउस में पहुंचे। सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन पर होने वाले कार्यक्रमों तथा निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद काल भैरव, श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में दर्शन पूजन के बाद सिगरा स्पोर्ट्स स्टेडियम, रोपवे परियोजना का भौतिक निरीक्षण करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित वाराणसी दौरे की तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री दो दिवसीय दौरे पर शहर में आए है।

प्रधानमंत्री मोदी का वाराणसी दौरा 22 से 24 फरवरी के बीच संभावित है। दो दिवसीय प्रवास में प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र को 6200 करोड़ रुपये की 33 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसमें 4200 करोड़ की 21 परियोजाओं का लोकार्पण व 2000 करोड़ रुपये के 12 परियोजनाओं का शिलान्यास होना है। प्रधानमंत्री भेल के करखियांव स्थित एडवांस रिसर्च एंड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लागत एक हजार करोड़ , बड़ालालपुर में 450 करोड़ रुपये से निफ्ट कैम्पस, बीएचयू में 150 करोड़ से 200 बेड का नेशनल सेंटर फॉर एजिंग, भारतमाला परियोजना के तहत वाराणसी-रांची-कोलकाता एक्सप्रेस-वे, लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर मल्टी कार पार्किंग, रमना में 15 करोड़ रुपये से प्लाज्मा पैरोलिसिस प्लांट, पांडेयपुर मानसिक अस्पताल परिसर में 400 करोड़ रुपये से मेडिकल कॉलेज, 33 करोड़ रुपये से संत गुरु रविदास म्यूजियम का शिलान्यास करेंगे। माना जा रहा है कि शहर में आए मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को अन्तिम रूप देंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/बृजनंदन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story