प्रशिक्षण में अनुपस्थित पांच कर्मचारियों पर दर्ज होगा मुकदमा

प्रशिक्षण में अनुपस्थित पांच कर्मचारियों पर दर्ज होगा मुकदमा
प्रशिक्षण में अनुपस्थित पांच कर्मचारियों पर दर्ज होगा मुकदमा


बस्ती, 14 मई (हि.स.)। लोकसभा सामान्य निर्वाचन के लिए नियुक्त पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों का प्रथम प्रशिक्षण शिवहर्ष उपाध्याय किसान इण्टर काॅलेज एवं शिवहर्ष किसान डिग्री कालेज में सम्पन्न हुआ। प्रशिक्षण में दोनों पालियों में हुआ। कुल 1274 लोंगो को प्रशिक्षित किया गया। इस दौरान पांच लोंग अनुपस्थित पाये गये। सामान्य प्रेक्षक बबिता ने चल रहे प्रशिक्षण का जायजा लिया और कहा कि मतदान प्रक्रिया को कुशलतापूर्वक समन्न कराने के लिए पीठासीन व मतदान अधिकारी की भूमिका अत्यन्त महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि सभी पीठासीन और मतदान अधिकारी मतदान प्रक्रिया विशेषकर ईवीएम संचालन से संबंधित तकनीकी जानकारी में भलीभांति दक्षता प्राप्त कर लें। मास्टर ट्रेनर को निर्देश दिया कि प्रशिक्षण की गुणवत्ता को परखने के लिए बीच-बीच में कार्मिकों से सवाल-जवाब भी किया जाये। उन्होंने पोस्टल बैलेट/ईडीसी से मतदान काउंटर का भी जायजा लिया और जानकारी प्राप्त करते हुए संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया।

सीडीओ जयदेव सीएस ने कहा कि प्रशिक्षण में अनुपस्थित कार्मिकों का वेतन बाधित करते हुए उनके विरूद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की सुसंगत धाराओं में कठोर कार्यवाही की जायेंगी। इस दौरान पीडी राजेश झा, डीसी मनरेगा संजय शर्मा, भूमि संरक्षण अधिकारी डा. राजमंगल चौधरी, प्रशिक्षण अधिकारी विजय यादव सहित संबंधित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहें।

हिन्दुस्थान समाचार/महेंद्र/दीपक/मोहित

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story