चुनावी हार के कारण तलाश रही बसपा ने की समीक्षा बैठक

चुनावी हार के कारण तलाश रही बसपा ने की समीक्षा बैठक
चुनावी हार के कारण तलाश रही बसपा ने की समीक्षा बैठक


लखनऊ, 10 जून(हि.स.)। लोकसभा चुनाव में लखनऊ सहित प्रदेश के तमाम लोकसभा सीटों पर बसपा को करारी हार मिली। चुनावी हार के कारण तलाशने के लिए बसपा के पदाधिकारी अपने क्षेत्रों में बैठकें कर रहे हैं। लखनऊ में भी मण्डल कार्यालय पर हार के कारणों की समीक्षा बैठक की गयी।

गोरखपुर मंडल में बसपा का हाथी मजबूत स्थिति में होने के बावजूद चल नहीं सका। बसपा बहुत सारे समीकरण बनाने के बाद मंडल की तीन लोकसभा सीटों पर जीत के दावे कर रही थी। फिर भी परिणाम विपरीत आया। गोरखपुर मंडल में बसपा को अपेक्षा के अनुरुप जीत नहीं मिली, अब दायित्व वाले कार्यकर्ताओं से चुनावी हार की समीक्षा की जा रही है।

लखनऊ में बिजली पासी किला क्षेत्र स्थित मंडल कार्यालय में बसपा के कार्यकर्ताओं ने चुनावी समीक्षा की। चुनाव में हार की समीक्षा में मुस्लिम कंडिडेट के दिये जाने से समाजवादी पार्टी को फायदा होने, अपने मुख्य कैडर को पीछे करने, मीडिया मैनेजमेंट में बसपा के पीछे होने, जमीनी कार्यकर्ताओं को सुविधाएं न मिल पाने जैसे बिन्दु निकल कर सामने आये।

सुल्तानपुर और जौनपुर में बसपा के तेजतर्रार प्रत्याशियों की हार की समीक्षा कर रहे कार्यकर्ताओं ने बसपा के वोट बैंक के समाजवादी पार्टी की ओर सरक जाने की बात कही। जौनपुर में अपने पदाधिकारियों के भी लालच में आकर चुपके से पलटने की बात बसपा के कार्यकर्ताओं ने की। बसपा कार्यकर्ताओं ने बड़ी बैठक कर समीक्षा करने पर जोर दिया।

प्रदेश में बसपा की हार के बाद समीक्षा के लिए बड़े स्तर पर भी विचार मंथन हो रहा है। बसपा प्रमुख तक चुनावी माहौल की तमाम बातें निकल कर आयी है। बदले हुए माहौल में बसपा प्रमुख नयी रणनीति बनाने और एक बार फिर से कैडर को लेकर विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटने के निर्देश दिये हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/सियाराम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story