पुस्तक 101 कारण मैं मोदी को वोट क्यों करूंगी का हुआ लोकार्पण

पुस्तक 101 कारण मैं मोदी को वोट क्यों करूंगी का हुआ लोकार्पण
पुस्तक 101 कारण मैं मोदी को वोट क्यों करूंगी का हुआ लोकार्पण


--पहले रामभक्तों पर चली गोलियों से अयोध्या की सड़के लाल थी, आज भक्तों पर बरसाए फूलों से सड़के लाल हैं : शांतनु गुप्ता

प्रयागराज, 15 मई (हि.स.)। आज “101 कारण मैं मोदी को वोट क्यों करूंगी“ ग्राफिक्स उपन्यास का विमोचन एक होटल में किया गया। इस दौरान उपन्यास के लेखक शांतनु गुप्ता ने सभी को पुस्तक के विषय में जानकारी दी और सभी पाठकों से इस पुस्तक को पढ़ने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर पुस्तक के लेखक शांतनु गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 वर्षों के काम पर एक ग्राफिक उपन्यास के माध्यम से गम्भीर राजनीतिक टिप्पणी करने का एक दुर्लभ प्रयोग है। इस पुस्तक में 10 अलग अलग लोकप्रिय कला शैलियों का उपयोग है। ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में ’राजनीतिक टिप्पणी के लिए ग्राफिक्स उपन्यासों का उपयोग’ विषय पर अपने शेवनिंग गुरुकुल फेलोशिप के तहत किए मेरे शोध के दौरान, मैंने विभिन्न राजनीतिक ग्राफिक उपन्यासों का अध्ययन किया और उनका अनुसरण किया।

उन्होंने कहा कि यह पुस्तक एक मतदाता के दृष्टिकोण से लिखी गई है, कि वह 2024 में नरेंद्र मोदी को फिर से सत्ता में लाने के लिए वोट क्यों देगी। मैंने अपनी अधिकांश कहानियाँ मोदी सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से सीधे बात करने के बाद एकत्र की हैं। स्थिति में काफी बदलाव आया है। पूर्व में अयोध्या जैसे धार्मिक स्थल पर रामभक्तों पर चली गोलियों से बहे खून से सड़कें लाल थी, आज उसी धार्मिक नगरी में भक्तों पर बरसाए गए फूल से लाल है। समाज के सभी वर्गों तक लाभ पहुंचा है और इसी को दर्शाने हेतु इस पुस्तक को एक कॉमिक्स का स्वरूप दिया गया है। जिससे इसे सभी आयु वर्ग के लोग पढ़कर अपने देश के लिए सही व्यक्ति को चुन सकें।

शांतनु महाराज ने कहा कि यह पुस्तक सभी को पढ़नी चाहिए, इसे जिस रोचक एवं सुव्यवस्थित ढंग से लिखा गया है, वह प्रशंसनीय है। पिछले 10 सालों में काफी सकारात्मक परिवर्तन आया है, उसको इस पुस्तक में सटीकता से उसे वर्णित किया गया है। निश्चित ही इस पुस्तक से सभी को अपने लिए सही प्रतिनिधि को चुनने में सहायता मिलेगी।

कार्यक्रम के संयोजक आलोक परमार रहे। मंच का संचालन शिवम भगवती एवं धन्यवाद ज्ञापन संदीप शुक्ल ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/बृजनंदन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story