युवा चौपाल के बाद अब मण्डल स्तर पर युवा सम्मेलन करेगी भाजपा

युवा चौपाल के बाद अब मण्डल स्तर पर युवा सम्मेलन करेगी भाजपा
युवा चौपाल के बाद अब मण्डल स्तर पर युवा सम्मेलन करेगी भाजपा


लखनऊ,04 अप्रैल (हि.स.)। मिशन 2024 के लक्ष्य को हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने युवा चौपाल के बाद अब प्रदेशभर में मण्डल स्तर पर युवा सम्मेलन करने की योजना बनाई है। युवा अभियानों को सफल बनाने के लिए पार्टी की ओर से युवा मोर्चा अध्यक्ष प्रांशु द्विवेदी और युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री देवेन्द्र भाई पटेल को जिम्मेदारी दी गयी है।

युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री देवेन्द्र भाई पटेल ने बताया कि युवा मोर्चा उत्तर प्रदेश में अभी हाल ही में 33000 से अधिक स्थानों पर युवा चौपाल का आयोजन किया। युवा चौपाल में पूरे प्रदेश से लगभग 20 लाख युवाओं ने हिस्सा लिया।

लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए युवा मोर्चा उत्तर प्रदेश में मण्डल स्तर पर युवा सम्मेलन, मॉडल बाइक रैली व वन बूथ टेन यूथ की योजना प्रमुख तौर पर बनाई है।

युवा मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी धनंजय शुक्ला ने बताया कि मॉडल बाइक रैली 5 अप्रैल से लेकर 10 अप्रैल तक संपूर्ण उत्तर प्रदेश में होना सुनिश्चित हुआ है। युवा सम्मेलन के माध्यम से लगभग 10 लाख युवाओं तक पहुंचने का प्लान है। युवा सम्मेलन के माध्यम से युवा पार्टी के विचारों को सुनेंगे समझेंगे और हमारा फर्स्ट टाइम वाटर कैसे वोट करे, कैसे हम उनको जोड़ पाएं, इस प्रयास को लेकर भारतीय जनता पार्टी जमीन तक जाने वाली है ।

इसी के साथ अपने बूथ को विजय दिलाने के लिए बूथ विजय अभियान के माध्यम से वन बूथ 10 यूथ की योजना युवा मोर्चा ने अलग से की है। इन युवाओं के पास एंड्राइड मोबाइल फोन होगा। जिनके पास मोटरसाइकिल होगी। मोटरसाइकिल इसलिए कि चुनाव के दिन वे बूथ पर आने वाले मतदाताओं को अपने घरों से लाकर वोट डलवा सकें। इसलिए वन बूथ टेन यूथ की योजना युवा मोर्चा ने बनाई है। इसके साथ ही मतदान से ठीक दो दिन पहले प्रत्येक चरणों में अलग-अलग मॉडल बाइक रैली की योजना की गई है। मॉडल बाइक रैली के माध्यम से लगभग 8 लाख युवा पूरे प्रदेश में चरणबद्ध तरीके से जैसे-जैसे चुनाव आएगा वैसे अपने-अपने जिले में आने वाले मंडल में बाइक रैली के माध्यम से युवाओं को प्रभावित करेंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रदेश से मानीटरिंग टीम लगायी गयी है।

हिन्दुस्थान समाचार/बृजनन्दन/दिलीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story