चुनाव में पार्षदों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण : राधामोहन दास अग्रवाल

चुनाव में पार्षदों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण : राधामोहन दास अग्रवाल
चुनाव में पार्षदों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण : राधामोहन दास अग्रवाल


प्रयागराज, 15 मई (हि.स.)। फूलपुर एवं इलाहाबाद लोकसभा चुनाव को संगठनात्मक धार देने प्रयागराज प्रवास पर आए भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ राधामोहन दास अग्रवाल ने कहा कि मतदान के दिन तक पार्टी का हर कार्यकर्ता पूरी मेहनत से लगा रहे। नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने व अपने प्रत्याशी को जीत का सेहरा पहनाने का संकल्प लेकर चुनाव मैदान में डटे रहें। खासकर पार्षदगणों की भूमिका चुनाव अभियान में काफी महत्वपूर्ण हो जाती है।

राष्ट्रीय महामंत्री ने बुधवार को फूलपुर लोकसभा के केंद्रीय चुनाव कार्यालय जार्ज टाउन क्लब में पार्षदगणों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति को धार देते हुए कई बिंदुओं पर खास चर्चा की। उन्होंने कहा की चुनाव में पार्षद एक मजबूत कड़ी होता है। पार्षद की राजनैतिक ताकत अपने स्थानीय क्षेत्र में बहुत प्रभावी होती है। सभी पार्षद अपने-अपने क्षेत्रों में सघन जनसम्पर्क में लग जाएं। जहां प्रत्याशी न पहुंच पाएं व्यस्तता के कारण वहां खुद प्रत्याशी बनकर वोट मांगे। उन्होंने कहा कि पार्षदों को प्रचार सामग्री की कमी नहीं होनी चाहिए और अपने क्षेत्र में सरकार की उपलब्धियां बताते हुए घर-घर तक जाएं।

पार्षदों के भूमिका की महत्ता बताते हुए राधामोहन दास अग्रवाल ने कहा कि जब वे चुनाव लड़ते थे तो पार्षदों के बल पर ही जीतते थे। क्योंकि पार्षद अपने क्षेत्र से जमीनी स्तर पर वाकिफ होता है और इनका सहयोग अति महत्वपूर्ण होता है। इसलिए फूलपुर एवं इलाहाबाद दोनों लोकसभा क्षेत्रों में जीत का मार्जिन अधिक से अधिक हो, इसके लिए पार्षदगण युद्धस्तर पर लग जाएं। राष्ट्रीय महामंत्री ने कहा कि वरिष्ठ पुराने कार्यकर्ताओं से तत्काल सम्पर्क कर उन्हें बूथ स्तर पर सक्रिय करने की रूपरेखा बनाई जाए। प्रयास रहे की कोई भी पुराना वरिष्ठ कार्यकर्ता चुनाव अभियान में छूटने न पाए।

प्रयागराज महानगर प्रभारी महेश चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि महानगर के विभिन्न वार्डों में कई विकास कार्य हुए हैं। उन्हे लेकर जनता के बीच जाएं। महापौर गणेश केसरवानी ने कहा कि उम्मीद ही नहीं पूरा भरोसा है की राष्ट्रीय महामंत्री ने जो भी दिशा निर्देश की अपील पार्षदों से की है उसका तत्परता से पालन करेंगे। महानगर अध्यक्ष राजेंद्र मिश्र ने कहा मतदान के दिन तक अपने-अपने क्षेत्र में हर घर तक पहुंचने का प्रयास करना होगा।

भाजपा मीडिया प्रभारी विवेक मिश्र ने बताया कि इस अवसर पर छत्तीसगढ़ से सांसद विजय बघेल, अलीगढ़ विधायक अनिल पाराशर, लोकसभा प्रभारी फूलपुर बालेंदु मणि त्रिपाठी, प्रत्याशी प्रवीण पटेल, संयोजक विधायक गुरु प्रसाद मौर्य, जिलाध्यक्ष गंगापार कविता पटेल, विधायक हर्षवर्धन बाजपेई, सुनीता दरबारी, महामंत्री रवि केसरवानी, शहर उत्तरी विधानसभा प्रभारी अनुज परिहार, पार्षद किरन जायसवाल, सोनिका अग्रवाल, मीना पासी, संजय गुप्ता, संजय श्रीवास्तव, राजेश केसरवानी, आनंद वैश्य सुदर्शन, मीडिया प्रभारी गंगापार बृजेश त्रिपाठी, फूलपुर लोकसभा चुनाव संचालन मीडिया प्रबंधन उमेश तिवारी एवं निमिष खत्री सहित पार्षदगण उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story