बड़े किसानों से भूसा दान करने की अपील

बड़े किसानों से भूसा दान करने की अपील
बड़े किसानों से भूसा दान करने की अपील


मीरजापुर, 16 मई (हि.स.)। गौ आश्रय स्थलो के लिये पर्याप्त मात्रा में भूषा क्रय कर भंडारण सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद से बाहर भूसा ले जाने पर प्रतिबन्ध लगाया जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि शासन के मंशानुरूप 650 रुपये प्रति कुंतल की दर से भूसा क्रय किया जाए। साथ ही ढुलान एवं लोडिंग-अनलोडिंग का चार्ज अलग निर्धारित कर दिया जाए। जिस विकास खण्ड अन्तर्गत अधिक संख्या में गौआश्रय स्थल हो, वहां पर अतिरिक्त कैटल कैचर क्रय किया जाए। एफएससी पूलिंग भी बढ़ायी जाए। उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों यथा तहसील, ब्लाक व पशु चिकित्सालय से सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने से सम्बन्धित क्षेत्रों में स्थित गौआश्रय स्थलों का निरीक्षण करें।

वहां पर आने वाली सम्भावनाओं व समस्याओं का निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि गौआश्रय स्थलों के आसपास चारागाह चिन्हित कर उसमें हरे चारे की बुआई सुनिश्चित करें। वर्षा के दृष्टिगत आवश्यकतानुसार अतिरिक्त शेड व अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित किया जाए।

जिलाधिकारी ने पशु चिकित्साधिकारियों व खण्ड विकास अधिकारियों से कहा कि क्षेत्र के बड़े किसानों व गणमान्य लोगों से सम्पर्क कर उनसे भूसा दान करने की अपील की जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/बृजनंदन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story