बलिया : बीएड प्रवेश परीक्षा दो पालियों में सकुशल सम्पन्न

बलिया : बीएड प्रवेश परीक्षा दो पालियों में सकुशल सम्पन्न
बलिया : बीएड प्रवेश परीक्षा दो पालियों में सकुशल सम्पन्न


बलिया, 09 जून (हि. स.)। संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा रविवार को दो पालियों में सकुशल संपन्न हो गई। परीक्षा को लेकर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। डीएम रवीन्द्र कुमार ने भी कई परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया था।

बीएड में प्रवेश के लिए सुबह नौ से 12 बजे तक तथा दो से पांच बजे तक दो पालियों में प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई। इसके लिए जनपद में 22 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इस परीक्षा के लिए 9664 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी द्वारा आयोजित उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा की गंभीरता को समझते हुए जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने जनपद के विभिन्न परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण कर गाइडलाइंस के अनुसार परीक्षा संचालन का जायजा लिया।

इस दौरान उन्होंने परीक्षा केंद्र पर सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्ट्रेटिक मजिस्ट्रेट और केंद्र व्यवस्थापक से परीक्षा को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी प्रथम पाली की परीक्षा में टीडी कालेज पहुंचकर स्ट्रेटिक मजिस्ट्रेट और केंद्र व्यवस्थापक से परीक्षा के संबंध में दिए गए निर्देशों का शत प्रतिशत कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करते हुए परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने का सख्त निर्देश दिया।

उन्होंने विभिन्न कक्षाओं में लगे सीसीटीवी कैमरों को संचालित मोड में होने और प्रश्न पत्र बांटने के पैटर्न आदि की भी जानकारी ली। फिर राजकीय बालिका इंटर कालेज का निरीक्षण कर स्ट्रेटिक मजिस्ट्रेट और केंद्र व्यवस्थापक को परीक्षा की शूचिता बनाए रखने का निर्देश दिया। दूसरी पाली में उन्होंने सुखपुरा इंटर कालेज और राजकीय इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/दीपक/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story