समान नागरिक कानून के लिए मोदी सरकार जरूरी : लक्ष्मण

समान नागरिक कानून के लिए मोदी सरकार जरूरी : लक्ष्मण
समान नागरिक कानून के लिए मोदी सरकार जरूरी : लक्ष्मण


- कांग्रेस ने पिछड़ों के आरक्षण हक छीनकर मुस्लिमों को सौंपा : नरेंद्र कश्यप

प्रयागराज, 15 मई (हि.स.)। भाजपा फूलपुर लोकसभा प्रत्याशी प्रवीण पटेल के समर्थन में पिछड़ा वर्ग मोर्चा सम्मेलन शान्तीपुरम फाफामऊ के एक गेस्ट हाउस में किया गया। मुख्य अतिथि भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण ने कहा कि समान नागरिक कानून के लिए मोदी सरकार जरूरी है।

उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वर्षों में पिछड़ों की तरक्की के लिए जो काम मोदी सरकार ने किए, वे अभूतपूर्व है। मोदी सरकार ने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया और विभिन्न शिक्षण संस्थानों में और नीट की परीक्षा में 27 प्रतिशत आरक्षण अक्षरशः लागू किया। मोदी सरकार की सभी योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के पिछड़ा समाज के लोगों तक पहुंचा और राजनीति के क्षेत्र में पिछड़े वर्ग के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समुचित प्रतिनिधित्व करने का अवसर दिया।

लक्ष्मण ने कहा कि अपने मंत्रिमंडल में मोदी जी ने सम्मानजनक स्थान दिया। उन्होंने पिछड़ा वर्ग के लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस बार लोकसभा के चुनाव में मोदीजी को प्रचंड बहुमत के साथ जिताएं ताकि देश के अंदर समान नागरिक आचार संहिता लागू हो सके और जो पिछड़ों का हक मुस्लिम मार रहे हैं उससे छुटकारा प्राप्त हो सके।

उप्र के राज्यमंत्री एवं भाजपा प्रदेश पिछड़ा वर्ग मोर्चा अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप ने कहा कि कांग्रेस, वाम दल ने पिछड़े वर्ग के लोगों का इस्तेमाल किया और उनके हक को मारकर अपनी वोट बैंक साधने के लिए मुसलमानों को दिया। समाजवादी पार्टी उनका सहयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि आज पश्चिम बंगाल, तेलंगाना जैसे गैर भाजपा शासित राज्यों में पिछड़ा वर्ग का हक मुस्लिम मार रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से निकालने और देश को आर्थिक महाशक्ति बनाने का काम किया।

इस अवसर पर एमएलसी सुरेंद्र चौधरी एवं पिछड़ा वर्ग मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी कुमार पटेल ने कहा कि हमें पूरी ताकत के साथ भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी प्रवीण पटेल को प्रचंड बहुमत के साथ जिताकर भारत की सबसे बड़ी पंचायत में भेजना है।

मीडिया प्रभारी राजेश केसरवानी ने बताया कि उक्त अवसर पर लोकसभा संयोजक गुरु प्रसाद मौर्य, जिला प्रभारी उत्तर मौर्य, पूर्व जिलाध्यक्ष कन्हैयालाल पाण्डेय, बृजेश त्रिपाठी, मनोज कुशवाहा, जिलाध्यक्ष पिछड़ा मोर्चा विजय पटेल, महानगर जिलाध्यक्ष पिछड़ा मोर्चा आनन्द जायसवाल, घनश्याम मौर्य, पूर्व ब्लाक प्रमुख आलोक कुमार पाण्डेय, ब्लाक प्रमुख सोंरांव प्रदीप पासी सहित हजारों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story