अयोध्या : भाजपा उतारेगी स्टार प्रचारकों की फौज

अयोध्या : भाजपा उतारेगी स्टार प्रचारकों की फौज
अयोध्या : भाजपा उतारेगी स्टार प्रचारकों की फौज




- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की होंगी दो जनसभाएं

- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच मई को कर चुके हैं रोड शो

अयोध्या, 13 मई (हि.स.)। संसदीय क्षेत्र फैजाबाद में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने अयोध्या जनपद को भगवामय करने की पूरी तैयारी कर ली है। मतदाताओं को भगवा रंग मे रंगने के लिए स्टार प्रचारकों को अब चुनाव को और गरम करने के लिए मैदान में उतारा जा रहा है। संसदीय क्षेत्र अयोध्या में चुनावी माहौल को गरमाने के लिए भारतीय जनता पार्टी जिन स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारने जा रही है। उनमें पहला नाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का है। लोकसभा क्षेत्र फैजाबाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे। उनकी पहली जनसभा 14 मई को दरियाबाद व दूसरी 16 मई को मिल्कीपुर विधानसभा में होगी।

इससे पहले पांच मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में रोड शो कर चुनावी तापक्रम को गर्मी दी थी। उन्होंने राम नगरी से पूरे राष्ट्र को एक बड़ा संदेश दिया था। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दो जनसभाएं कर भाजपा पूरे चुनाव को राम मंदिर व विकास के सांचे में फिट करने जा रही है। यह माना जा रहा है कि अयोध्या की दरियाबाद व मिल्कीपुर के इनायतनगर मे जो जनसभाएं होने जा रही हैं, वह अयोध्या को तो राममय करेगा ही, उसका खासा प्रभाव अगल बगल के अन्य जनपदों पर भी पड़ने जा रहा है, जहां अभी चुनाव होने हैं।

जातीय समीकरणों को भी साध रही भाजपा

भारतीय जनता पार्टी राम मंदिर व विकास के मुद्दे पर ही काम नहीं कर रही है, अन्य दलों की तर्ज पर भाजपा जातीय समीकरणों को भी साध रही है। भाजपा ने कुर्मी मतदाताओं को साधने के लिए अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल, निषाद समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद अन्य समाज को साधने के लिए संदीप सिंह, बृजलाल व चिराग पासवान जैसे नेताओं की जनसभा कराने की तैयारी की है।

जनसभाओं के लिए भीड़ जुटाने की हो रही तैयारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा के लिए वृहद स्तर पर तैयारी की जा रही है, जिसके लिए पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। जनसभा के पहले सम्पर्क व संवाद की शृंखला चलाकर बूथ स्तर पर जनता को जनसभा के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। अन्य नेताओं की जनसभा को लेकर रूपरेखा तैयार की जा रही है। जनसभा की तैयारियों को लेकर लगातार मॉनीटरिंग केन्द्रीय लोकसभा चुनाव कार्यालय से किया जा रहा है। भाजपा 10 वर्षों के कार्यकाल में कराए गए विकास कार्यों व राम मंदिर निर्माण को पूरी तरह से भुनाना चाह रही है। मतदान से पहले भाजपा ऐसा माहौल तैयार करना चाह रही है कि अन्य दलों के मुद्दे कमजोर व फीके साबित हों और लोग भाजपा के पक्ष मे अधिक से अधिक मतदान करें।

हिन्दुस्थान समाचार /पवन पाण्डेय/बृजनंदन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story