मजबूत लोकतंत्र के लिए बढ़ाएं मतदान प्रतिशत : एसडीएम

मजबूत लोकतंत्र के लिए बढ़ाएं मतदान प्रतिशत : एसडीएम
मजबूत लोकतंत्र के लिए बढ़ाएं मतदान प्रतिशत : एसडीएम


- मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान के प्रति किया जागरूक, दिलाई शपथ

प्रयागराज, 02 अप्रैल (हि.स.)। भारत निर्वाचन आयोग और मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश के मंशानुरूप जिलाधिकारी के मार्गदर्शन व निर्देशन में नोडल अधिकारी स्वीप मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार के पर्यवेक्षण में मेजा विधानसभा के उरुवा ब्लॉक के विभिन्न स्कूलों में मतदाता जागरूकता द्वारा विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये।

स्वीप के अंतर्गत जनपद में मतदान का प्रतिशत बढ़ाये जाने के लिए विविध जागरूकता कार्यक्रम रैली आयोजित कर लोगों को प्रोत्साहित किया गया। मेजा एसडीएम जयजीत कौर मिश्रा ने कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान प्रतिशत बढ़ायें।

मेजा विधानसभा के उरुवा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय पट्टीनाथ राय में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत रैली व बैठक कर अधिक से अधिक मतदान के लिए जागरूक किया गया। मुख्य अतिथि एसडीएम मेजा जयजीत कौर मिश्रा ने लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया और ज्यादा से ज्यादा वोट डालने के लिए कहा और उन्होंने मतदाता शपथ भी दिलाई। कार्यक्रम की अध्यक्षता उरुवा ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी कैलाश सिंह ने की। मुख्य अतिथि एसडीएम मेजा ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और बच्चों व अभिवावकों के साथ गांव में भ्रमण किया।

वहीं, ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय ओनोर में भी एसडीएम मेजा ने मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम व रैली में पहुँचकर लोगों को मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरूक किया। ग्राम सभा ओनोर के ग्राम प्रधान रमेश चंद्र गौतम ने मुख्य अतिथि को अंगवस्त्र प्रदान किया और मेजबान उच्च प्राथमिक विद्यालय ओनोर के प्रभारी प्रधानाध्यापक अखिलेश दुबे ने स्मृति चिन्ह भेंटकर उनका स्वागत किया। वहीं खंड शिक्षा अधिकारी उरुवा कैलाश सिंह को समस्त विद्यालय परिवार की तरफ से स्मृति चिन्ह और अंगवस्त्र भेंटकर उनका स्वागत किया गया।

इस अवसर पर प्राथमिक शिक्षक संघ उरुवा के अध्यक्ष विनोद शुक्ला, मुकेश शुक्ला, शमरेंद्र कुमार, ज्योति चौरसिया, कमरुल हसन रिजवी, अतुल सिद्धार्थ, विना मिश्रा, जयंत कुशवाहा, आद्या प्रसाद, नीता, रमेश कुमार, रोशनी, प्रीति, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि औता निर्मल मिश्रा, दिवाकर दत्त मिश्रा, गिरीश श्रीवास्तव, जय बहादुर मौर्य, पुष्पा मिश्रा, शिखा, संदीप नारायण पांडेय, बृज चंद द्विवेदी आदि लोग उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story