बिजली के तार से निकली चिंगारी से गेंहू की फसल में लगी आग

बिजली के तार से निकली चिंगारी से गेंहू की फसल में लगी आग
बिजली के तार से निकली चिंगारी से गेंहू की फसल में लगी आग
















औरैया, 02 अप्रैल (हि.स.)। फफूंद थाना क्षेत्र के एक गांव में बिजली का तार टूट जाने से उससे गिरी चिंगारी से गेहूं की खेत में आग लग गई। आग से जलकर लगभग एक बीघा गेंहू की फसल जलकर नष्ट हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की।

फफूंद क्षेत्र के गांव द्वारकापुर निवासी देश राज के खेत में गेंहू की फसल पककर खड़ी है। खेत के ऊपर से हाईटेंशन बिजली की लाइन गुजरी है। मंगलवार की दोपहर में अचानक बिजली की लाइन टूटकर पड़ोस के खाली पड़े खेत में जा गिरा। तारों के आपस में टकराने से उसमें निकली चिंगारी गेंहू के खेत में जा गिरी और आग लग गई। आग की लपटों को देखकर ग्रामीण दौड़ के खेत में पहुंचकर आग को बुझाना शुरू कर दिया। सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची, लेकिन रोड पर ही खड़ी रही। आग से एक बीघा की फसल जलकर स्वाहा हो गयी।

अजीतमल क्षेत्राधिकारी राम मोहन शर्मा, थानाध्यक्ष गंगा दास गौतम व अवर अभियंता चपटा फीडर के गौतम ने पहुंचकर जांच की और किसान को मुआवजा दिलाये जाने का आश्वासन भी दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील /दीपक/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story