यूपी एटीएस में तैनात एएसपी राहुल श्रीवास्तव निलंबित

यूपी एटीएस में तैनात एएसपी राहुल श्रीवास्तव निलंबित
यूपी एटीएस में तैनात एएसपी राहुल श्रीवास्तव निलंबित


लखनऊ, 13फरवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश में एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) में तैनात अपर पुलिस अधीक्षक राहुल श्रीवास्तव निलंबित कर दिए गए हैं। पूर्व पुलिस महानिदेशक की संस्तुति के बाद शासन ने यह कार्रवाई करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। आईपीएस पर एक छात्रा ने दुष्कर्म और गर्भपात कराने का आरोप लगाया है।

पीड़ित छात्रा ने इस मामले में गोमतीनगर थाना में पांच जनवरी की रात दुष्कर्म और जबरन गर्भपात कराने की शिकायत दर्ज कराते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। पीड़ित ने मजिस्ट्रेट के समक्ष 164 के तहत अपने बयान दोहराया है।

इसमें छात्रा ने बताया था कि लखनऊ, दिल्ली और वाराणसी के होटल में उसके साथ ब्लैकमेल कर दुष्कर्म किया गया। लखनऊ के बड़े चार होटलों में उसे ले जाया गया। छात्रा ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस अधिकारी होने के चलते मामले को रफा-दफा करने की भी कोशिश की गई। जांच को प्रभावित करने का भी प्रयास हुआ।

इसके बाद युवती ने इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डीजीपी को शिकायत दर्ज कराई थी। पूर्व डीजीपी विजय कुमार की सिफारिश पर अब एएसपी के खिलाफ कार्रवाई की गई है। शासन ने उन्हें निलंबित करते हुए उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/बृजनंदन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story