लखनऊ में होने वाले सहकारिता सम्मेलन को संबोधित करेंगे अमित शाह

लखनऊ में होने वाले सहकारिता सम्मेलन को संबोधित करेंगे अमित शाह
लखनऊ में होने वाले सहकारिता सम्मेलन को संबोधित करेंगे अमित शाह


लखनऊ, 13 फरवरी (हि.स.)। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह फरवरी माह के अंतिम सप्ताह में लखनऊ में होने वाले सहकारिता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस संबंध में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी सहकारिता प्रकोष्ठ की भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर बैठक हुई। बैठक में भाजपा पदाधिकारियों ने सहकारिता सम्मेलन की तैयारियों पर चर्चा की ।

प्रदेश सरकार के सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने कहा कि फरवरी के अन्तिम सप्ताह में आयोजित होने वाले सहकारिता सम्मेलन को देश के यशस्वी गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह सम्बोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सहकारिता के क्षेत्र को और अधिक व्यापक बनाने तथा देश की अर्थव्यवस्था में मजबूत कड़ी के रूप में विकसित करने के लिए केन्द्र में सहकारिता मंत्रालय का गठन किया और इसकी जिम्मेदारी अमित शाह को सौंपी। उन्होंने कहा कि अमित शाह के मंत्रालय संभालते ही विभिन्न नई योजनाओं से सहकारिता के क्षेत्र में नई गति आई है।

श्री राठौर ने कहा कि सहकारिता के प्रत्येक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों में ऊर्जा का संचार करने के साथ सहकारिता को जनांदोलन बनाने प्रेरणा लेकर देश के गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह फरवरी के अंतिम सप्ताह में लखनऊ में आयोजित होने वाले सहकारिता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चैधरी, केन्द्रीय मंत्री बीएल वर्मा सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष बृज बहादुर ने बैठक में कहा कि हम सभी आज से ही सहकारिता सम्मेलन की सफलता के लिए जुटकर सफल आयोजन से सहकारिता जन आंदोलन के अग्रदूत बने।

बैठक में विधान परिषद सदस्य पवन सिंह , अवनीश कुमार सिंह, ओमप्रकाश सिंह तथा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डीके शर्मा ने बैठक को संबोधित किया। बैठक में अध्यक्ष पीसीपी वाल्मीकि त्रिपाठी, अध्यक्ष सीएलडीएफ यशवीर सिंह, अध्यक्ष यूपीआरएनएसएस प्रेम सिंह शाक्य, अध्यक्ष पीसीयू सुरेश गंगवार तथा अध्यक्ष यूपीसीबी जितेन्द्र बहादुर सिंह सहित प्रकोष्ठों के पदाधिकारी तथा सहकारिता के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/बृजनन्दन/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story