बड़ा मंगल पर कृषि मंत्री ने किया भंडारा, शहर में कई आयोजन

बड़ा मंगल पर कृषि मंत्री ने किया भंडारा, शहर में कई आयोजन
बड़ा मंगल पर कृषि मंत्री ने किया भंडारा, शहर में कई आयोजन


लखनऊ, 11 जून(हि.स.)। उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बड़ा मंगल पर्व पर भंडारा का आयोजन किया। हजरतगंज क्षेत्र के हनुमान मंदिर में प्रसाद चढ़ाकर प्रदेश की शांति और सुरक्षा का आशीर्वाद मांगने के बाद कृषि मंत्री ने प्रसाद वितरण किया।

ज्येष्ठ माह के तृतीय बड़े मंगलवार के शुभ अवसर पर हजरतगंज क्षेत्र में हनुमान मंदिर परिसर पर मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र भी भंडारे में भाग लेने पहुंचेऔर प्रसाद वितरण में सहयोग करने लगे। कुछ देर तक प्रसाद वितरण कर मुख्य सचिव अपने लिए प्रसाद लेकर वहां से गये।

कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही के भंडारे में प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा, जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, मंत्री धर्मवीर, मंत्री राकेश सचान, मंत्री नंद गोपाल नंदी, मंत्री रजनी तिवारी ने सहभागिता की। भंडार के दौरान कृषि उत्पादन आयुक्त मनोज कुमार सिंह पूरे समय उपस्थित होकर लोगों को प्रसाद बांटते रहे। कृषि विभाग के तमाम अधिकारी भी इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद रहे।

शहर के आलमबाग क्षेत्र में भाजपा नेता गुड्डू त्रिपाठी की ओर से आयोजित तीसरे मंगल के भंडारे में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक पहुंचे। वहां मंच पर भगवान हनुमान के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर उपमुख्यमंत्री ने प्रसाद वितरण आरम्भ कराया। इसी दौरान दो और कार्यक्रमों में ब्रजेश पाठक पहुंचे और भंडारे में सहभागिता की।

शहर में उत्तर प्रदेश खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड, वर्किंग जर्नलिस्ट एसोसिएशन, प्रमुख व्यापारिक संगठनों की ओर से भंडारा कार्यक्रम आयोजन हुआ। भंडारा कार्यक्रमों में सर्वप्रथम भगवान हनुमान की पूजा-अर्चना की गयी। प्रसाद का भोग लगाकर भंडारे को आरम्भ किया गया। हजरतगंज मार्ग, आलमबाग मार्ग, इंदिरा नगर मार्ग, विधानसभा मार्ग, चारबाग मार्ग जैसे प्रमुख मार्गों पर भंडारे का आयोजन किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/सियाराम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story