डेढ़ माह बाद फिर खरीद फरोख्त के लिए गल्ला मंडी गुलजार

डेढ़ माह बाद फिर खरीद फरोख्त के लिए गल्ला मंडी गुलजार
डेढ़ माह बाद फिर खरीद फरोख्त के लिए गल्ला मंडी गुलजार


- लोकसभा चुनाव के लिए मंडी खाली रहने से 75 लाख के राजस्व का हुआ नुकसान

हमीरपुर, 11 जून (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के लिए अधिग्रहित की गई नवीन गल्ला मंडी सुमेरपुर डेढ़ माह बाद मंगलवार को फिर खरीद-फरोख्त के लिए गुलजार हो गई। डेढ़ माह में पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष मंडी परिषद को करीब 75 लाख राजस्व की क्षति हुई है।

लोकसभा चुनाव के लिए नवीन गल्ला मंडी सुमेरपुर को अधग्रहित करके 20 अप्रैल को प्रशासन के निर्देश पर खाली कर दिया गया था। तब से आठ जून तक गल्ला मंडी के आढ़ती मंडी से बाहर ही खरीद प्राप्त कर रहे थे। आठ जून को मंडी को खरीद फरोख्त के लिए खोला गया। तब से मंडी गुलजार है। मंगलवार को सुमेरपुर मंडी में सभी गल्ला आढ़ती कारोबार में मशगूल रहे।

प्रभारी मंडी सचिव नितिन कुमार गौतम ने बताया कि गत वर्ष गल्ला मंडी को अप्रैल, मई, जून में एक करोड़ 32 लाख 26000 का राजस्व प्राप्त हुआ था। इस वर्ष अप्रैल-मई में महज 49.84 लाख का राजस्व प्राप्त हुआ है। करीब 75 लाख राजस्व का नुकसान इस वर्ष मंडी में खरीद फरोख्त बंद होने के कारण हुआ है। जून माह के राजस्व की भरपाई की कवायद अभी से शुरू कर दी गई है, ताकि पिछले वर्ष जून माह के राजस्व 38.36 लाख की भरपाई करके राजस्व के नुकसान की क्षति से बचा जा सके।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/दीपक/मोहित

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story