महंगे शौक पूरे करने के लिये अधिवक्ता का बेटा करता था डीजल चोरी

महंगे शौक पूरे करने के लिये अधिवक्ता का बेटा करता था डीजल चोरी
महंगे शौक पूरे करने के लिये अधिवक्ता का बेटा करता था डीजल चोरी


बरेली, 13 फरवरी (हि.स.) । अधिवक्ता का बेटा अपने महंगे शौक पूरे करने के लिए वाहनों सें डीज़ल चोरी कर दूसरें क्षेत्रो में सस्ते दामों पर बेचता था। पुलिस ने आरोपी के पास से एक कार, पिपिया समेत मोबाइल फोन भी बरामद किया है।

इज्जतनगर थाना पुलिस ने वाहनों का डीजल चोरी करने वाले गिरोह के एक सदस्यों को गिरफ्तार किया है जबकि एक सरगना अभी भी फरार है।गिरोह कई जिलों में घूमकर घटनाएं कर चुका था। इज्जतनगर थाना प्रभारी जयशंकर सिंह ने बताया कि उनके थाना क्षेत्र के साथ ही शहर में कई जगह हाईवे किनारे ट्रकों से डीजल व अन्य सामान की चोरी के मामले सामने आ रहे थे। पुलिस ने हाईवे पर गश्त के दौरान विलय धाम पुल के पास ट्रक से डीजल चोरी करने की कोशिश करते तीन लोगों को देखा जिसके बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जबकि दो आरोपी फरार हैं। गिरोह का सरगना थाना बारादरी के फाइव एनक्लेव निवासी नदीम पुत्र अख्तर अली फरार है आरोपी थाना नवाबगंज का वांछित भी हैं।

पकड़े गए आरोपी थाना कोतवाली सिविल लाइन निवासी उत्कर्ष सक्सेना पुत्र गौरव सक्सेना नें बताया कि उनके पिता अधिवक्ता हैं और ख़ुद भी एलएलबी की पढ़ाई कर रहा है। महंगे शौक पूरे करने के लिए आरोपी नें वाहनों से तेल चोरी करना शुरू किया। टंकी का लॉक तोड़कर डीजल चोरी करते हैं। बरेली, बदायूं, शाहजहांपुर, पीलीभीत के साथ ही रामपुर में भी वह घटनाएं कर चुके हैं। दो से तीन महीने तक एक जिले में तेल चोरी कर फिर दूसरे जिले में चले जाते हैं। घटना के समय दो लोग डीजल चोरी करते हैं जबकि एक अपनी लग्जरी गाड़ी के अंदर बैठकर आरोपियों का इंतजार करता है।बताया कि ढाबों व होटलों के बाहर ट्रकों को खड़ा करके जब ड्राइवर सो जाते हैं तो यह लोग अपनी गाड़ी उस वाहन के बराबर में लगा देते हैं। डीजल टंकी का लॉक तोड़कर यह लोग उस वाहन का डीजल खींच लेते हैं। साथ में तमंचे और चाकू भी रखते हैं पुलिस ने आरोपी के पास से एक कार होंडा सिटी, तीन प्लास्टिक की खाली ज़रीकैन, 10 लीटर डीजल, दो पेचकस वह दो मोबाइल भी बरामद किये हैं।

फरार अभियुक्तों में थाना बारादरी के रबड़ी टोला निवासी तस्लीम खान उर्फ मुन्ना पुत्र अहमद मियां दूसरा आरोपी फाइट एनक्लेव आशियाना निवासी नदीम पुत्र अख्तर अली अभी भी फरार हैं। पुलिस आरोपियों की तलाश में हैं।

हिन्दुस्थान/देश दीपक गंगवार/बृजनंदन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story