किसानों की आवश्यकताओं के मुताबिक तैयार की जाए कार्य योजना

किसानों की आवश्यकताओं के मुताबिक तैयार की जाए कार्य योजना
किसानों की आवश्यकताओं के मुताबिक तैयार की जाए कार्य योजना


कानपुर, 11 जून (हि.स.)। वैज्ञानिकों को किसानों की आवश्यकताओं के मुताबिक कार्य योजना तैयार करना चाहिए। जिससे किसानों को अधिक लाभ प्राप्त हो और उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सके। यह बात मंगलवार को चन्द्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कानपुर के निदेशक प्रसार आरके यादव ने कही।

यादव ने बताया कि विश्वविद्यालय के सभी कृषि विज्ञान केंद्रों पर कार्यरत विषयवार वैज्ञानिकों की वार्षिक समीक्षा प्रारंभ हो गई है। मंगलवार को शस्य विज्ञान,कृषि अभियंत्रण तथा पादप प्रजनन एवं आनुवंशिकी विषय के वैज्ञानिकों की गहन समीक्षा की गई। इस दौरान सभी वैज्ञानिकों ने वर्ष 2023-24 की वार्षिक प्रगति एवं आगामी वर्ष 2024-25 की कार्य योजना का प्रस्तुतीकरण किया। इसमें वैज्ञानिकों को जनपद के कृषकों की आवश्यकताओं के अनुसार कार्य योजना बनाने पर विशेष बल दिया गया। इससे जनपद के किसान अधिक से अधिक कृषक लाभान्वित हों।

इस अवसर पर सह निदेशक प्रसार डॉ. पीके राठी, डॉ. वीके कनौजिया, डॉ. बीके वर्मा, डॉ. करम हुसैन एवं डॉ. एसएल वर्मा सहित अन्य वैज्ञानिक उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर/दीपक/पवन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story