सीवर स्टेशन पर मोटर फिटिंग करते समय हादसा, दो श्रमिकों की मौत

सीवर स्टेशन पर मोटर फिटिंग करते समय हादसा, दो श्रमिकों की मौत
सीवर स्टेशन पर मोटर फिटिंग करते समय हादसा, दो श्रमिकों की मौत


फिरोजाबाद, 04 अप्रैल (हि.स.)। थाना बसई मोहम्मदपुर क्षेत्र के गांव सोफीपुर के समीप गुरुवार को सीवर स्टेशन पर मोटर फिटिंग का कार्य करते हादसा हो गया। हादसे में दो श्रमिकों की मौत हो गई। जबकि एक अचेत हो गया। जिसे सरकारी ट्रामा सेंटर से उपचार के लिए अन्यत्र ले जाया गया है। मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम गृह में रखवा दिया है।

थाना बसई मौहम्मदपुर के गांव सोफीपुर स्थित सीवर स्टेशन पर गुरुवार को ठेकेदार द्वारा श्रमिकों से मोटर फिटिंग का कार्य कराया जा रहा था। मोटर को फिटिंग करने के लिए कार्यरत श्रमिकों में से पहले एक श्रमिक गड्ढे में उतरा, जब वह नहीं आया तो दूसरा श्रमिक भी उतर गया। इसके बाद तीसरी श्रमिक को रस्सी से बांधकर उतारा गया, देखा तो तीनों श्रमिक गैस रिसाव होने के कारण बेहोश हो गये। इस जानकारी पर अन्य श्रमिकों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में तीनों को गड्ढे से बाहर निकाला और उपचार के लिए सरकारी ट्रामा सेंटर लेकर आये। जहां चिकित्सक ने परीक्षण के बाद गौरव उर्फ गोलू (25) पुत्र रामनिवास ओझा नगर थाना उत्तर और इलियास (30) पुत्र आजाद निवासी मोहल्ला जोशियांन थाना दक्षिण को मृत घोषित कर दिया। जबकि योगेश (28) पुत्र सोपाली निवासी प्रेम नगर सेलई थाना रामगढ़ का उपचार शुरू कर दिया। सूचना पर आए परिजन उसे उपचार के लिए कहीं अन्यत्र ले गये हैं। इधर, सूचना मिलते ही दोनों मृतकों के परिजन भी सरकारी ट्रामा सेंटर पहुंच गये। शवों को देख परिजनों में कोहराम मच गया। वह तरह-तरह के आरोप करुण क्रंदन करते हुए ठेकेदार पर लगा रहे थे।

इस हादसे की जानकारी मिलते ही महापौर प्रतिनिधि सुरेन्द्र राठौर, जलकल विभाग के महाप्रबंधक रामबाबू राजपूत और अन्य अधिकारी तथा पुलिस बल सरकारी ट्रामा सेंटर पर पहुंचे। जलकल के महाप्रबंधक रामबाबू राजपूत ने बताया कि सीवर स्टेशन पर मोटर फिटिंग करने का कार्य चल रहा था। ठेकेदार के अधीनस्थ कार्य करने वाले कुछ श्रमिक काम कर रहे थे, तभी इन श्रमिकों का पैर फिसल गया जिससे वह गड्ढे में जा गिरे और यह हादसा हो गया।

हिन्दुस्थान समाचार/कौशल /मोहित

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story