अभाविप इविवि ने नीट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया

अभाविप इविवि ने नीट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया
अभाविप इविवि ने नीट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया


-परीक्षा प्रकिया व परिणाम की शीघ्र सीबीआई जांच एवं दोषियों पर हो कार्रवाई : अभाविप

प्रयागराज, 10 जून (हि.स.)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(अभाविप) के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को नीट परीक्षा परिणामों में हुई धांधली की सीबीआई जांच एवं दोषियों पर कार्रवाई के लिए छात्रसंघ भवन पर विरोध प्रदर्शन किया।

अभाविप के प्रदेश मीडिया संयोजक अभिनव मिश्र ने कहा कि इस परीक्षा के आयोजन के दिन ही देश के अलग-अलग हिस्सों में गड़बड़ियां सामने आईं थी तथा अलग-अलग स्थानों पर सॉल्वर पकड़े गए। साथ ही कुछ स्थानों पर प्रश्न पत्र बांटने आदि में भी गड़बड़ी मिली। अभाविप,नीट परीक्षा के अभ्यर्थियों की उचित मांगों के साथ है।

उन्होंने कहा कि कई जगहों पर ऐसी गड़बड़ी होने से यह भी स्पष्ट हो गया कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने परीक्षा के आयोजन के लिए आवश्यक तैयारियां नहीं की थीं। नीट के परीक्षा परिणाम में एक ही सेंटर से कई टॉपर्स होने से इस वर्ष के परीक्षा परिणाम पर कई तरह से संदेह उत्पन्न हो रहे हैं। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी पर पहले भी यूजीसी-नेट आदि परीक्षाओं के आयोजन के संदर्भ में सवाल खड़े हुए थे।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इविवि के इकाई अध्यक्ष आलोक त्रिपाठी ने कहा कि नीट परीक्षा परिणाम आने के बाद विद्यार्थियों की आत्महत्या करने के मामले हुए हैं, यह अत्यंत दुखद है। नीट जैसी महत्वपूर्ण परीक्षा जिसमें बड़ी संख्या में विद्यार्थी सम्मिलित होते हैं तथा इसकी तैयारी हेतु कड़ी मेहनत करते हैं। ऐसे में इस प्रकार के प्रकरण की गड़बड़ी बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं की जाएगी। इस मामले की सीबीआई जांच कराकर, दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई करनी चाहिए। इसमें जो गड़बड़ियां हुईं हैं,उसके लिए इस पूरे विषय से सम्बद्ध ब्यूरोक्रेसी जिम्मेदार है।

इस दौरान काशी प्रांत सह मंत्री आंचल सिंह, इविवि इकाई उपाध्यक्ष अखिलेश कुशवाहा, कला संकाय अध्यक्ष आज़ाद वत्स, प्रकाश सिंह, पवन, हिमांशु आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story