नीट परीक्षा फिर कराने के लिए एबीवीपी और एनएसयूआई का प्रदर्शन

नीट परीक्षा फिर कराने के लिए एबीवीपी और एनएसयूआई का प्रदर्शन
नीट परीक्षा फिर कराने के लिए एबीवीपी और एनएसयूआई का प्रदर्शन


लखनऊ, 10 जून(हि.स.)। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के चेयरमैन प्रदीप कुमार जोश के विरुद्ध लखनऊ विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और नेशनल स्टूडेंट यूनियन आफ इंडिया (एनएसयूआई) से जुड़े छात्रों ने प्रदर्शन किया है। छात्रों की मांग है कि प्रदीप कुमार जोशी अपने स्तर पर जांच करा के नीट परीक्षा पुन: कराये।

लखनऊ विश्वविद्यालय में एनएसयूआई के छात्रों व पदाधिकारियों ने प्रदीप कुमार जोशी के विरुद्ध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान छात्र सड़क पर उतर आये तो पुलिसकर्मियों ने उन्हें जबरदस्ती उठाकर हटाया। छात्रों ने आरोप लगाया कि प्रदीप कुमार अपने स्तर पर लापरवाही कर गये, तभी नीट परीक्षा में धांधली हुई है। इसी धांधली के कारण वर्तमान वक्त में बहुत सारे परीक्षा देने वाले छात्रों के नम्बर कम आए हैं। वहीं पूरे के पूरे नम्बर पाने वाले छात्रों की संख्या चौकाने वाली है।

वहीं, एबीवीपी के छात्रों ने पैदल मार्च किया और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के विरुद्ध नारेबाजी की। एबीवीपी के पदाधिकारियों के अनुसार छात्रों का मानना है कि ऐसा कैसे हो सकता है कि एक ही सेंटर के कई छात्रों को पूरे नम्बर मिल गये हैं। यह पहली बार ही है, जब 67 छात्रों को नीट की परीक्षा में पूरे के पूरे नम्बर मिले।

एबीवीपी के विकास तिवारी ने कहा कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी से या तो पेपर लीक हुआ है या फिर परीक्षा की तैयारी कराने वाली कोचिंग सेंटरों को पेपर पहुंचाया गया है। तभी ऐसा हो सकता है कि पूरे नम्बर पाने वाले छात्रों की संख्या अचानक से बढ़ गयी है। जांच तो अपनी जगह है, पहले एजेंसी दूसरी बार परीक्षा करा कर मेडिकल में चयन होने वाले छात्रों का भविष्य बचायें।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/सियाराम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story