राष्ट्र पुनर्निर्माण की ओर अग्रसर है एबीवीपी : यतींद्र सिंह

WhatsApp Channel Join Now
राष्ट्र पुनर्निर्माण की ओर अग्रसर है एबीवीपी : यतींद्र सिंह


कानपुर, 9 जुलाई (हि.स.)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) देश के करोड़ों छात्रों के हितों को देखते हुए कार्य कर रहा है। इसके साथ ही विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना काल से ही राष्ट्र पुनर्निर्माण की ओर अग्रसर है। यह बातें मंगलवार को एबीवीपी के विशेष आमंत्रित सदस्य डॉक्टर यतींद्र सिंह ने कही।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कानपुर पूरब ज़िले के तत्वाधान में मंगलवार को राष्ट्रीय छात्र दिवस के अवसर पर विजन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी रूमा में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता विद्यार्थी परिषद के विशेष आमंत्रित सदस्य (राष्ट्रीय कार्यकारणी परिषद) डॉक्टर यतींद्र सिंह ने बताया अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की स्थापना 9 जुलाई 1949 को हुई थी। यह संगठन राष्ट्र पुनर्निर्माण विचार के साथ करोड़ों छात्र, छात्रा व शिक्षक को अपने संगठन जिसको परिवार भाव से 76 वर्षों का ध्येह पूर्ण कर रहा है। इस अवसर पर जिला संगठन मंत्री जीशान नकवी ने विद्यार्थियों के साथ संवाद कर आधुनिक भारत में युवाओं की भूमिका के बारे में बताया। जिला संयोजक आशीष सिंह राजावत ने बताया कि आज के युवाओं को जीवन में सारी जरूरत की आवश्यकताओं को पूरी करने के साथ पर्यावरण को अपने जीवन का अहम हिस्सा बनाना चाहिए। इस दौरान जिला सह संयोजक हर्ष राजपूत, प्रांत कार्यकारणी सदस्य भूमी कुमारी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार / अजय सिंह / दिलीप शुक्ला

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story