नीट-यूजी में गड़बड़ी का आरोप लगा आम आदमी पार्टा ने किया प्रदर्शन

वाराणसी,11 जून (हि.स.)। नीट-यूजी में गड़बड़ी का आरोप लगा आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कचहरी स्थित शास्त्रीघाट पर जमकर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने एनटीए पर गंभीर आरोप लगाते हुए प्रकरण में जांच के लिए राष्ट्रपति को पत्र भी लिखा। परीक्षा परिणाम की जांच उच्च एजेंसियों से करवाने की मांग कर कार्यकर्ताओं ने पहली बार नीट में ग्रेस मार्क्स आधार देने का आधार भी पूछा।

पार्टी के जिला महासचिव अखिलेश पांडेय ने कहा कि 2024 में 24 लाख बच्चों ने नीट की परीक्षा दी। करीब 13 लाख बच्चे पास भी हुए है। सवाल किया कि परीक्षा में 67 बच्चे टॉप कैसे कर गए। एक ही सेंटर पर 8 बच्चों को पूरा 720 नंबर कैसे मिल सकता है। यह पूरी तरीके से धांधली है। नीट परीक्षा का परिणाम 14 जून को आना था, परंतु आनन-फानन में 4 जून को ही लोकसभा चुनाव के मतगणना के दिन परिणाम घोषित कर दिया गया। अब सवाल उठता है कि किस गुनाह को छिपाने के लिए इसका परिणाम मतगणना वाले दिन घोषित किया गया। जिलाध्यक्ष रमाशंकर सिंह ने कहा कि यह मामला लाखों बच्चों के भविष्य से जुड़ा है। इस परीक्षा की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। प्रदर्शन में अमर सिंह पटेल, कमला प्रसाद सिंह, सुभाषचंद्र, राहुल त्रिवेदी, रामजी सिंह, रेखा जायसवाल, पीयूष श्रीवास्तव, बृजेश पटेल, अब्दुल रकीब, रमेश पटेल, बनारसी पटेल आदि कार्यकर्ता शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/पवन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story