मुजफ्फरनगर में एसी फटने से कार शोरूम में लगी भीषण आग

मुजफ्फरनगर में एसी फटने से कार शोरूम में लगी भीषण आग
मुजफ्फरनगर में एसी फटने से कार शोरूम में लगी भीषण आग


मुजफ्फरनगर, 11 जून (हि.स.)। मुजफ्फरनगर जिले में बाईपास पर मंगलवार दोपहर को एसी फटने से एक कार शोरूम में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पूरे शोरूम को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे के समय कर्मचारी शोरूम के अंदर थे। उन्हें किसी तरह से बाहर निकाला गया। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां जब तक पहुंचीं तब तक पूरा शोरूम जलकर नष्ट हो गया था।

मुजफ्फरनगर जिले के नई मंडी थाना क्षेत्र में बाईपास पर राधा गोविंद ऑटोमोबाइल्स नामक मारुति कार का शोरूम है। दोपहर को शोरूम में लगी एसी में शॉर्ट सर्किट से ब्लास्ट हो गया। इसके बाद शोरूम में भीषण आग लग गई। इससे शोरूम में लगे कई अन्य एसी में भी ब्लास्ट होने लगा। आग लगने पर कर्मचारियों ने भागकर अपनी जान बचाई। भीषण आग ने पूरे शोरूम को अपनी चपेट में ले लिया।

घटना स्थल पर कई जिलों से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गईं। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अनुराग कुमार भी स्वयं मौके पर पहुंच गए और आग बुझाने के कार्य में जुट गए। भीषण आग देखकर आसपास की पेपर मिल से भी फायर टेंडर को बुलाया। चार गाड़ियां मेरठ और सहारनपुर से मंगाई गईं। सीओ सिटी और नई मंडी थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंच गए। भीषण आग के कारण पूरा शोरूम जलकर खाक हो गया। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसके बाद भी आग पूरी तरह से बुझ नहीं पाई। हादसे के समय शोरूम में सर्विस के लिए बड़ी संख्या में गाड़ियां आई हुई थीं।

स्थानीय पुलिस के मुताबिक फायर ब्रिगेड ने समय रहते सर्विस के लिए आई सभी गाड़ियां और कर्मचारियों को बाहर निकाल लिया। राधा गोविन्द मारुति शोरूम मुजफ्फरनगर के व्यवसायी संचित गोयल का है। फायर विभाग का कहना है कि अधिक तापमान होने की वजह से एसी में शॉर्ट सर्किट के बाद आग लग गई। जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी के अनुसार फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया। नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/कुलदीप/पवन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story