गणतंत्र दिवस पर बिजली कटौती मुक्त होगा उत्तर प्रदेश

ff

- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर 24 घंटे निर्बाध विद्युत आपूर्ति में जुटा विभाग

- 2017 के बाद से ही सूबे की विद्युत आपूर्ति में हुआ सुधार, सभी जनपदों में समान रूप से मिल रही आपूर्ति

लखनऊ, 25 जनवरी। 2017 में सूबे की कमान योगी आदित्यनाथ के हाथों में आने के बाद से ही उत्तर प्रदेश जगमगा रहा है। इसके बाद से किसी एक जिले की बजाय पूरे प्रदेश में समान रूप से विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। यही नहीं, विशेष महत्व वाले दिनों, पर्वो और राष्ट्रीय पर्वों पर सरकार निर्बाध बिजली आपूर्ति उपलब्ध करा रही है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  गुरुवार को 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) के अवसर पर प्रदेश को विद्युत कटौती से मुक्त रखने का निर्देश दिया है। निर्देश के अनुसार सभी महानगरों में 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति की जाएगी।

अफसरों को दिए गए आदेश 
गणतंत्र दिवस पर यूपी को विद्युत कटौती मुक्त रखने के क्रम में उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष एम. देवराज ने बताया कि पूरे प्रदेश में गणतंत्र दिवस हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस क्रम में यूपी सरकार पूरे प्रदेश में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति देने के लिए संकल्पित है। प्रदेश के सभी क्षेत्रों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति प्राप्त हो,  इसके लिये वितरण निगमों के प्रबंध निदेशकों को आवश्यक निर्देश दिये गये हैं। 

मांग के अनुरूप पर्याप्त उपलब्धता
पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष ने कहा कि स्थानीय स्तर पर वितरण में लगे हुये अधिकारियों एवं कार्मिकों को कहा गया है कि वे पूरी सजगता बरतें। स्थानीय दिक्कतों को तत्काल ठीक किया जाये, इसके लिये आवश्यक मैन पावर एंव सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित हो। वर्तमान समय में प्रदेश में शेड्यूल के अनुरूप महानगरों, जिला मुख्यालयों, ताज ट्रिपेजियम क्षेत्र में 24 घण्टे, ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 18 घण्टे, तहसील, मुख्यालयों एवं नगर पंचायत को 21.30 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। प्रदेश में डिमान्ड के सापेक्ष पर्याप्त विद्युत उपलब्धता है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story