डॉ काव्या दुबे एवं डॉ कौशल त्रिपाठी बने जी-20 एम्बेसडर













झांसी, 25 जनवरी (हि.स.)। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी के कुलपति मुकेश पाण्डेय ने शिक्षण संस्थान कि सह अचार्य डॉ काव्या दुबे एवं पत्रकारिता संस्थान के सहायक आचार्य डॉ कौशल त्रिपाठी को जी-20 एम्बेसडर बनाये जाने पर प्रमाण पत्र व बधाई दी हर्ष जताया। यह जिम्मेदारी उन्हें लखनऊ विश्वविद्यालय के चाणक्य सभागार में उत्तर प्रदेश शासन एवं लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित जी-20 कानक्लेव में प्रदान की गई।

उत्तर प्रदेश में भारत को 2023 की जी-20 अध्यक्षता मिलने पर अनेक कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई है। किसी का प्रचार प्रसार करने के लिए शासन द्वारा प्रदेश भर में विभिन्न उच्च शिक्षण संस्थानों, विषय विशेषज्ञ को जी-20 एम्बेसडर का एक दिवसीय प्रशिक्षण लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रदान किया गया। कानक्लेव में कहा गया कि भारत जी-20 की अध्यक्षता कर रहा है। इससे यह साबित होता है कि दुनिया में भारत आर्थिक और सांस्कृतिक रूप से ताकतवर हुआ है। इसे जन-जन तक पहुंचाने की जरूरत है। जी-20 का उद्देश्य एक भारत श्रेष्ठ भारत है। आने वाले अतिथियों को हम अपने अच्छे होने का परिचय दें।

कानक्लेव में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा सुधीर बोबड़े, विशेष सचिव अखिलेश मिश्र, डॉ स्वास्ति राव, संजय मेथावी समेत उप्र के विश्वविद्यालयों के एम्बेसडरों ने प्रतिभाग किया।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story