मुख्यमंत्री योगी का निर्देश, गणतंत्र दिवस पर नहीं होगी बिजली कटौती

WhatsApp Channel Join Now


मुख्यमंत्री योगी का निर्देश, गणतंत्र दिवस पर नहीं होगी बिजली कटौती


-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर 24 घंटे निर्बाध विद्युत आपूर्ति में जुटा विभाग

लखनऊ, 25 जनवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेश को विद्युत कटौती से मुक्त रखने का निर्देश दिया है। निर्देश के अनुसार सभी महानगरों में 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति की जाएगी।

गणतंत्र दिवस पर यूपी को बिजली कटौती मुक्त रखने के क्रम में उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष एम. देवराज ने बताया कि पूरे प्रदेश में गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस क्रम में यूपी सरकार पूरे प्रदेश में 24 घंटे बिजली आपूर्ति देने के लिए संकल्पित है। प्रदेश के सभी क्षेत्रों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति प्राप्त हो, इसके लिए वितरण निगमों के प्रबंध निदेशकों को आवश्यक निर्देश दिये गये हैं।

मांग के अनुरूप पर्याप्त उपलब्धता

पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष ने कहा कि स्थानीय स्तर पर वितरण में लगे अधिकारियों एवं कार्मिकों को कहा गया है कि वे पूरी सजगता बरतें। स्थानीय दिक्कतों को तत्काल ठीक किया जाए। इसके लिए आवश्यक मैन पावर एवं सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित हो। वर्तमान समय में प्रदेश में शेड्यूल के अनुरूप महानगरों, जिला मुख्यालयों, ताज ट्रिपेजियम क्षेत्र में 24 घण्टे, ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 18 घण्टे, तहसील, मुख्यालयों एवं नगर पंचायत को 21.30 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। प्रदेश में डिमांड के सापेक्ष पर्याप्त विद्युत उपलब्धता है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि 2017 में सूबे की कमान योगी आदित्यनाथ के हाथों में आने के बाद से ही उत्तर प्रदेश जगमगा रहा है। इसके बाद से किसी एक जिले की बजाय पूरे प्रदेश में समान रूप से विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। यही नहीं, विशेष महत्व वाले दिनों, पर्वों और राष्ट्रीय पर्वों पर सरकार निर्बाध बिजली आपूर्ति उपलब्ध करा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिलीप शुक्ल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story