मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिला पर्वतीय महापरिषद का प्रतिनिधि मण्डल



-लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री निवास पर प्रतिनिधि मण्डल ने की भेंट

लखनऊ, 24 जनवरी (हि.स.)। पर्वतीय महापरिषद का 14 सदस्यीय प्रतिनिधिमण्डल आज यानि मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से मिला। प्रतिनिधिमण्डल मुख्यमंत्री के निमंत्रण पर महापरिषद अध्यक्ष गणेश चन्द्र जोशी के नेतृत्व में उनके निवास पर मिला। उनके साथ उत्तराखण्ड से आए सांस्कृतिक दल के कलाकार भी शामिल थे। मुख्यमंत्री ने सभी कलाकरों को उत्तर प्रदेश सरकार के योजनाओं के अन्तर्गत चलने वाले ‘एक जिला एक उत्पाद‘ के गिफ्ट हैम्पर बैग से सम्मानित भी किया।

महापरिषद के अध्यक्ष गणेश चन्द जोशी ने पर्वतीय समाज की सामाजिक गतिविधियों के बारे में एवं कलाकारों की समस्याओं के बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराया। इस खास मौके पर उत्तराखण्ड से आए सुप्रसिद्ध बासुरी वादक मोहन जोशी ने अपने स्वहस्त निर्मित बांसुरी एवं उत्तराखण्ड का सुप्रसिद्ध वाद्य यंत्र हुड़का भी मुख्यमंत्री को भेंट किया।

प्रतिनिधिमण्डल में अध्यक्ष गणेश चन्द्र जोशी के मुख्य संयोजक टी.एस. मनराल, सलाहाकार लाबीर सिंह बिष्ट, उपाध्यक्ष मोहन सिंह बिष्ट मोना, उपाध्यक्ष सुमन सिंह रावत, उपाध्यक्ष के.एन. पाण्डेय, कोषाध्यक्ष के.एस. रावत, सचिव हेमन्त सिंह गड़िया, सचिव रमेश उपाध्याय, केएन पाठक, मुकेश जोशी, जीवन ज्योति पाण्डेय, भुवन पाण्डेय, विनोद भट्ट व उत्तराखण्ड से आए 10 सुप्रसिद्ध गायक, वादक कलाकार शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/शैलेंद्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story