पुलिस कमिश्नर प्रणाली से स्मार्ट पुलिसिंग को मिलेगी प्राथमिकताएं : योगी

पुलिस कमिश्नर प्रणाली से स्मार्ट पुलिसिंग को मिलेगी प्राथमिकताएं : योगी


- आगरा, गाजियाबाद और प्रयागराज में नई प्रणाली लागू होने पर मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी बधाई

लखनऊ, 25 नवम्बर (हि.स.)। योगी सरकार की कैबिनेट बैठक में शुक्रवार को कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगी है। यूपी के तीन और शहरों आगरा, गाजियाबाद, प्रयागराज में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू की गई है। प्रदेश के तीन शहरों में शुरू होने वाली कमिश्नरेट प्रणाली को लेकर मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि इससे उत्कृष्ट कानून-व्यवस्था, स्मार्ट पुलिसिंग और पुलिस सुधार की प्राथमिकताओं में सहायक होगा।

मुख्यमंत्री योगी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से यूपी कैबिनेट में कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश के तीन और जिलों में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू करने पर पोस्ट किया। पोस्ट में कहा कि 'जनपद आगरा, गाजियाबाद और प्रयागराज में भी अब पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली लागू होगी। उत्कृष्ट कानून-व्यवस्था, स्मार्ट पुलिसिंग और पुलिस सुधार आपकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताएं हैं। निश्चित ही यह निर्णय इन प्राथमिकताओं की पूर्ति में सहायक सिद्ध होगा। सभी को हार्दिक बधाई!

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी की अध्यक्षता में लोकभवन में कैबिनेट बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें आगरा, गाजियाबाद, प्रयागराज में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू किये जाने के फैसले पर मुहर लगी है। इन तीनों जनपदों के अलावा लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, नोएडा में पहले से पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली लागू है। इन सभी को मिलाकर अब यूपी के सात जिलों में पुलिस आयुक्त व्यवस्था लागू होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story