26 नवम्बर को खुलेंगे मतदान केंद्रों वाले स्कूल-कॉलेज और भवन: अमित कुमार

26 नवम्बर को खुलेंगे मतदान केंद्रों वाले स्कूल-कॉलेज और भवन: अमित कुमार


मेरठ, 23 नवम्बर (हि.स.)। विधानसभा की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के लिए 26 नवम्बर को मतदान केंद्रों वाले सभी स्कूल-कॉलेज और भवन खुलेंगे। इस दौरान निर्वाचक नामावली से संबंधित दावे और आपत्ति अपने बीएलओ के पास दर्ज कराए जा सकेंगे।

मेरठ के अपर जिलाधिकारी प्रशासन और उप जिला निर्वाचन अधिकारी अमित कुमार ने बताया कि 01 जनवरी 2023 के आधार पर विधानसभा चुनाव की निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान चल रहा है। आठ दिसंबर 2022 तक मतदाता सूची में दावे और आपत्तियां दर्ज कराई जा सकती है। 18 वर्ष या अधिक आयु पूरी करने वाले लोगों के नाम वोटर लिस्ट में शामिल किए जा रहे हैं। इसके लिए चार विशेष अभियान तिथियां तय की गई है। तीसरा विशेष अभियान दिवस 26 नवम्बर है। इस अभियान दिवस पर मतदान केंद्रों वाले सभी स्कूल-कॉलेज और भवन खुलेंगे और पंजीकरण कार्य में लगाए गए अधिकारी व कर्मचारी तैनात रहेंगे। अभियान दिवस पर उच्च अधिकारी लगातार मतदान केंद्रों का भ्रमण करेंगे। एडीएम प्रशासन ने बताया कि मतदान केंद्रों पर अनुपस्थित मिलने वाले अधिकारी और कर्मचारियों के विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950 की धारा-32 के अन्तर्गत कार्रवाई की जाएगी। सभी मतदान केंद्र सुबह दस से शाम चार बजे तक खुलेंगे। इस दौरान मतदाता पहचान पत्र को आधार से लिंक कराने के लिए प्रपत्र-6बी, नाम जुड़वाने, नाम कटवाने और संशोधन के लिए अलग-अलग फार्म जमा किए जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/कुलदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story