लखनऊ हादसे में सपा प्रवक्ता अब्बास हैदर की मां और पत्नी की मौत पर अखिलेश ने जताया दुख



लखनऊ हादसे में सपा प्रवक्ता अब्बास हैदर की मां और पत्नी की मौत पर अखिलेश ने जताया दुख


लखनऊ, 25 जनवरी (हि.स.)। उप्र की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र में मंगलवार को एक इमारत के ढहने से उसके मलबे में दबकर सपा प्रवक्ता की मां और पत्नी की मौत हो गई है। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर जमीदोज इमारत के मलबे से बुधवार को दोनो को निकाला है। इस घटना पर समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गहरा दुख जताया है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार की रात वजीर हसनगंज रोड पर स्थित एक इमारत गिर गई थी। इमरात के मलबे में कई परिवार के सदस्य फंस गए थे। घटना की जानकारी पर पहुंची जिला व पुलिस प्रशासन के साथ आलाधिकारियों ने रेस्क्यू आपरेशन कराते हुए कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। इसके बाद भी इमारत में कई लोग फंसे रहे। जिन्हें निकालने के लिए पूरी रात एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों ने रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रखा। बुधवार को सुबह से जारी बारिश के बीच बेहद मुश्किल हालात में टीमों ने रेस्क्यू कर मलबे में फंसी सपा प्रवक्ता अब्बास हैदर की मां और फिर उनकी पत्नी उज्मा हैदर को निकाला गया और उन्हें सिविल अस्पताल भेजा गया। जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। मंडलायुक्त रोशन जैकब प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मौके पर मौजूद हैं और पूरा मलबा हटाए जाने तक रेस्क्यू जारी रखने की बात कह रहीं हैं।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जताया दुख

सपा प्रवक्ता की मां के निधन पर अखिलेश यादव ने भी शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अब्बास हैदर की माता बेगम हैदर और पत्नी उज्मा अब्बास का निधन, अत्यंत दुःखद है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति दें। शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं, भावभीनी श्रद्धांजलि।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित वर्मा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story