मुख्य निर्वाचन अधिकारी से सपा ने उपचुनाव प्रभावित करने की शिकायत की

मुख्य निर्वाचन अधिकारी से सपा ने उपचुनाव प्रभावित करने की शिकायत की


लखनऊ, 24 नवंबर (हि.स.)। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में सपा का तीन सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से गुरुवार को लखनऊ में मुलाकात की। उन्होंने मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव में जनपद के पुलिस कर्मियों द्वारा भाजपा के पक्ष में प्रचार किए जाने की शिकायत की है। दल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से ऐसे पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की है। कहा है कि ऐसे कर्मियों को हटाए बिना स्वतंत्र, निष्पक्ष और निर्भीक चुनाव सम्भव नहीं है।

राजेन्द्र चौधरी ने भाजपा सरकार पर पुलिस की ताकत का गलत इस्तेमाल का आरोप लगाया। थानाध्यक्ष करहल, थानाध्यक्ष बरनाहल को तत्काल हटाए जाने की मांग। छह पुलिस इंस्पेक्टर, 13 पुलिस सब इंस्पेक्टर और 100 से ज्यादा हेड कांस्टेबल को लेकर भी शिकायत कर हटाने की मांग की। सैकड़ों कॉन्स्टेबल बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं। पुलिस इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर दबाव बना रहे हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि पुलिस के लोग भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार व मतदान का दबाव बना रहे है। पुलिस घर घर जाकर समाजवादी पार्टी के समर्थक कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित कर रही है। भाजपा मैनपुरी में पुलिस को सुविधानुसार पोस्टिंग करा रही है। ऐसे पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में स्वतंत्र, निष्पक्ष और निर्भीक चुनाव कराया जाना मुमकिन नहीं है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात करने वाले प्रतिनिधिमण्डल में राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी के अलावा के.के. श्रीवास्तव एवं राधेश्याम सिंह यादव शामिल रहें।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story