मुकदमे में दर्ज अज्ञात लोगों की गिरफ्तारी कर फरार विधायक इरफान पर दबाव बनाएगी पुलिस

मुकदमे में दर्ज अज्ञात लोगों की गिरफ्तारी कर फरार विधायक इरफान पर दबाव बनाएगी पुलिस


कानपुर, 23 नवम्बर (हि.स.)। आगजनी सहित तमाम गंभीर धाराओं में दर्ज मुकदमे में फरार सपा विधायक इरफान सोलंकी पर कमिश्नरेट पुलिस का शिकंजा कसता ही जा रहा है। विधायक के दावों की हवा पुलिस ने फॉरेंसिक जांच कर निकाल दी, लेकिन विधायक अब भी पुलिस की पकड़ से दूर है। ऐसे में अब पुलिस ने नया प्लान बनाया है और अब मुकदमे में दर्ज अन्य अज्ञात लोगों को चिन्हित कर गिरफ्तारी तेज कर दी है। पुलिस का मानना है कि अज्ञात लोगों की गिरफ्तारी से विधायक पर अवश्य दबाव बनेगा। ऐसे में विधायक या तो सरेंडर करेगा, या गिरफ्तार लोगों के जरिए विधायक पकड़ा जाएगा।

सीसामऊ से सपा विधायक इरफान सोलंकी का आवास जाजमऊ में है। विधायक आवास के पास ही विधवा बेबी नाज एक प्लाट पर झोपड़ी बनाकर रहती है। बेबी नाज का आरोप है कि सात नवम्बर को घर से बाहर थी तभी विधायक इरफान और उसके भाई रिजवान ने अपने समर्थकों संग झोपड़ी पर आग लगा दी ताकि प्लाट पर कब्जा किया जा सके। जाजमऊ पुलिस ने उसी रात सपा विधायक इरफान सोलंकी और भाई रिजवान सोलंकी सहित आठ अज्ञात लोगों के खिलाफ आगजनी, धमकी के साथ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। इस पर विधायक के परिजनों ने सपा विधायकों के प्रतिनिधिमंडल को सीसीटीवी फुटेज दिखाते हुए दावा किया था कि झोपड़ी पर आग बच्चों द्वारा छुड़ाए जा रहे पटाखों से निकली चिंगारी से लगी है। इधर पुलिस विधायक की गिरफ्तारी के लिए बराबर उसके ठिकानों पर दबिश देती रही, लेकिन विधायक लगातार फरार चल रहा है। वहीं पुलिस ने आग लगी झोपड़ी की फॉरेंसिक जांच करा दी। रिपोर्ट के मुताबिक झोपड़ी को ज्वलनशील पदार्थ के जरिये जलाया गया है। इससे विधायक की मुसीबतें और बढ़ गई लेकिन विधायक पुलिस की पकड़ से बराबर दूर बना हुआ है। ऐसे में अब पुलिस ने नई योजना के तहत कार्य शुरू कर दिया है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बुधवार को बताया कि विधायक इरफान सोलंकी और उसका भाई रिजवान बराबर ठिकाने बदल रहे हैं। इसलिए अब मुकदमे में दर्ज अन्य अज्ञात लोगों को चिन्हित करने का काम किया जा रहा है। चिन्हित होते ही उनकी फौरन गिरफ्तारी की जाएगी और इससे विधायक पर स्वत: दबाव बढ़ जाएगा। यह भी हो सकता है कि दबाव में विधायक सरेंडर कर दे।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story