राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर गंगा आरती में मतदान के लिए लिया गया वचन



-मां गंगा सेवा समिति की पहल, देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए मतदान जरूरी का संदेश भी

वाराणसी, 25 जनवरी (हि.स.)। राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर बुधवार शाम अस्सीघाट पर होने वाली सायंकालीन गंगा आरती में शामिल लोगों को मतदान करने का शपथ अर्चकों ने दिलाई। मां गंगा सेवा समिति के तत्वावधान में गंगा आरती के बाद खास कार्यक्रम में लोगों से मतदाता दिवस पर मत का प्रयोग करने का वचन लिया गया।

कार्यक्रम में मौजूद आशुतोष चतुर्वेदी ने बताया कि हमारे देश के लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए हमें मतदान जरूर करना चाहिए। आज हम सभी मतदाता दिवस मना रहे हैं और लोगों से अपील कर रहे हैं कि आप सभी अपने मत का प्रयोग अवश्य करें।

विकास पाण्डेय ने बताया कि लोकतंत्र में सभी को मतदान का अधिकार होता है। मतदान दिवस पर अपने मत का प्रयोग सभी को जरूर करना चाहिए। इसी क्रम में बीएचयू के सरसुंदरलाल चिकित्सालय में भी कर्मचारियों को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। अस्पताल के प्रशासनिक खंड के सभागार में उप चिकित्सा अधीक्षक आधुनिक चिकित्सा प्रथम प्रो. अंकुर सिंह ने शपथ दिलाई। उप कुलसचिव और मुख्य प्रशासनिक अधिकारी डॉ रश्मि रंजन ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

-बीएचयू कुलपति ने केन्द्रीय कार्यालय के समिति कक्ष में दिलाई शपथ

बीएचयू के केन्द्रीय कार्यालय के समिति कक्ष-1 में कुलपति प्रो. सुधीर कुमार जैन की अध्यक्षता में “राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ अरुण कुमार सिंह ने मतदान के महत्व पर प्रकाश डाला। इस वर्ष राष्ट्रीय मतदाता दिवस के थीम “समावेशी, सुगम और सहभागी निर्वाचन की ओर अग्रसर“ पर प्रकाश डालते हुए नव मतदाताओं को मतदान के माध्यम से सशक्त राष्ट्र निर्माण के लिए आगे आने का आह्वान भी किया। इसके बाद कुलपति ने केन्द्रीय कार्यालय के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को मतदान के लिए शपथ दिलाया। इसमें वित्ताधिकारी अभय ठाकुर, संयुक्त कुलसचिव डॉ एस.पी. माथुर, डॉ संजय कुमार, डॉ मयंक नारायण सिंह, डॉ नन्दलाल आदि भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story