एनसीसी के 75 वर्ष पूरे होने पर 27 नवम्बर को होंगे अनेक कार्यक्रम

एनसीसी के 75 वर्ष पूरे होने पर 27 नवम्बर को होंगे अनेक कार्यक्रम


- रक्तदान शिविर, साइकिल रैली एवं नुक्कड़ नाटक

प्रयागराज, 25 नवम्बर (हि.स.)। एनसीसी स्थापना के 75 वर्ष होने के उपलक्ष्य में एनसीसी संगठन द्वारा 27 नवम्बर को सुबह 9 से 12 बजे तक ‘‘रक्तदान जीवन दान’’ विषय के साथ रक्तदान अभियान चलाया जायेगा। इसके साथ ही अन्य कई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

उक्त जानकारी 6 यूपी गर्ल्स वाहिनी एनसीसी की प्रशासनिक अधिकारी मेजर फराह दीबा ने शुक्रवार को देते हुए बताया कि एनसीसी इकाई द्वारा प्रयागराज के विभिन्न स्थानों पर जागरूकता अभियान एवं रैलियों का आयोजन किया जाता रहा है। स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में 6 यूपी गर्ल्स वाहिनी एनसीसी रक्तदान शिविर का आयोजन कर रही है। जिसमें एनसीसी कर्मचारी, कैडेट्स स्वेच्छा से रक्तदान करेंगे और सेंटर पर खुद को ईमेल आईडी एवं मोबाल नंबर पंजीकृत करेंगे तथा काल के आधार पर उपलब्ध रहेंगे।

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में लगभग 700 कैडेट्स शामिल होने का अनुमान है। रक्तदान जीवन बचाओ के प्रति जनता को जागरूक करने के लिए साइकिल रैली भी निकाली जायेगी। एनसीसी कैडेट नुक्कड़ नाटक के द्वारा रक्तदान के प्रति आम लोगों को जागरूक भी करेंगे।

इस आयोजन के मुख्य अधिकारी ब्रिगेडियर केपी कृष्ण कुमार, ग्रुप कमाण्डर एनसीसी ग्रुप मुख्यालय प्रयागराज और 6 यूपी गर्ल्स वाहिनी एनसीसी की प्रशासनिक अधिकारी मेजर फराह दीबा सहित अन्य लोग उपस्थित रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story