आयुक्त कार्यालय में मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस, दिलाई शपथ



मेरठ़, 25 जनवरी (हि.स.)। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर बुधवार को आयुक्त कार्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयुक्त सेल्वा कुमारी जे. ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार राष्ट्र का तेहरवां राष्ट्रीय मतदाता दिवस बुधवार को मनाया गया। मेरठ मंडल की आयुक्त कार्यालय में कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए आयुक्त सेल्वा कुमारी जे. ने कहा कि स्वयं और अपने आसपास के लोगों को मताधिकार का उपयोग करने को प्रेरित करें। जो युवा 18 वर्ष के हो चुके हैं उनको अपना पहचान पत्र बनवाने के लिए कहे।

आयुक्त ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को मतदाता दिवस की शपथ दिलाई। शपथ इस प्रकार ली गई ‘‘हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुये यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाएं रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुये, निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।’’

इस अवसर पर अपर आयुक्त प्रवीणा, अपर आयुक्त महेन्द्र प्रसाद आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/कुलदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story