हमीरपुर में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर उप मुख्यमंत्री को ज्ञापन

हमीरपुर में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर उप मुख्यमंत्री को ज्ञापन


- भाजपा के वरिष्ठ नेता के ज्ञापन पर डिप्टी सीएम ने दिए कार्रवाई के निर्देश

हमीरपुर, 24 नवम्बर (हि.स.)। भाजपा के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने आज उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक से मिलकर उन्हें हमीरपुर जिले में सरकारी अस्पतालों में डाॅक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती कराए जाने की मांग की है। उन्होंने डाॅक्टरों के खाली पद वाक इन्टरव्यू करके भरने की मांग की है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं अधिवक्ता राजीव शुक्ला ने गुरुवार को डिप्टी सीएम बृजेश पाठक से मिले। उन्होंने एक ज्ञापन देकर यहां की स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में बताया कि। उन्होंने ईडीएल के अनुसार शत प्रतिशत दवाओं की आपूर्ति कराए जाने, गोल्डन कार्ड बनाए जाने की प्रगति बढ़ाने के साथ ही पात्र लोगों के गोल्डन कार्ड बनाए जाने की मांग की।

बताया कि सीएमओ और सीएमएस हफ्ते में दो दिन मरीजों को देखने की व्यवस्था की जाए ताकि मरीजों को स्वास्थ्य चिकित्सा का लाभ मिल सके। उन्होंने यदि किसी मरीज की मौत हो जाती है तो उसके पार्थिव शरीर को उसके आवास तक भिजवाने की व्यवस्था होनी चाहिए। जिले में सीएचसी और पीएचसी में कम से कम एक डाँक्टर की तैनाती किए जाने, एनएचएम में तैनात आशा बहु, नर्स व वार्ड ब्वाय के मानदेय का समय पर भुगतान किए जाने की मांग भी की है।

अस्पतालों में पर्चा बनवाने के पर्याप्त काउन्टर बनाए जाने की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि इससे जनता को लाइन में लगने और अपनी बारी के इंतजार से छुटकारा मिलेगा। भाजपा नेता के 26 सूत्रीय ज्ञापन पर डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देकर कहा कि इनके पालन होने से विभाग की बेहतर स्थिति अच्छी हो जाएगी।

सामुहिक विवाह सम्मेलन में आएंगे डिप्टी सीएम

भाजपा के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने बताया कि जिले के सुमेरपुर में युग चेतना महाविद्यालय में होने वाले सामूहिक विवाह सम्मेलन में डिप्टी सीएम को न्यौता दिया गया है जिसे उप मुख्यमंत्री ने स्वीकार कर लिया है। बताया कि सम्मेलन में आने का कार्यक्रम भी तय हो गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story