निश्चिंत होकर निवेशक करें निवेश, मिलेगा अनुकूल माहौल : जनरल वीके सिंह



निश्चिंत होकर निवेशक करें निवेश, मिलेगा अनुकूल माहौल : जनरल वीके सिंह


- जिला इन्वेस्ट समिट में केन्द्रीय मंत्री ने किया निवेशकों का स्वागत

गाजियाबाद, 25 जनवरी (हि.स.)। केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह बुधवार को आयोजित निवेशक सम्मलेन में शामिल हुए। कार्यक्रम में उन्होंने निवेशकों का आह्वान किया कि वे निश्चिंत होकर यहां पर निवेश करें, उन्हें उनके अनुकूल माहौल सरकार देगी।

जिले के एक होटल में आयोजित ''गाजियाबाद निवेशक सम्मलेन'' में उन्होंने निवेशकों का स्वागत किया। इस कार्यक्रम के माध्यम से जिले में बढ़ते आयामों और बढ़ती संभावनाओं पर चर्चा करते हुए वीके सिंह ने जिले के संसाधनों के बारे में विस्तार से बताया।

उन्होंने पर्यावरण को ध्यान में रखकर उद्योग लगाने और उनका संचालन करने का आग्रह किया। कहा कि बढ़ते निवेश से बढ़ते रोजगार और कारोबार से जनपद और आसपास के क्षेत्रों के लोगों को बेहतर अवसर प्राप्त होगा और आमदनी बढ़ेगी। निवेशक सम्मेलन में पहले से ही इन्वेस्टमेंट के लिए हर क्षेत्र के इन्वेस्टर (निवेशक) रुचि ले रहे थे।

मिली जानकारी के अनुसार लगभग 80 लाख करोड़ के लक्ष्य के समक्ष अभी तक 89,310 करोड़ रुपये के इन्वेस्टमेंट के लिए उद्यमियों ने हामी भर दी और एमओयू साइन किए जा रहे हैं।

जिलाधिकारी आरके सिंह ने इस अवसर पर बताया कि उत्तर-प्रदेश में फरवरी माह में होने वाली इन्वेस्टर से पहले जिले में एक लाख करोड़ का इन्वेस्टमेंट होने की संभावना है। जिला प्रशासन व अन्य संबंधित विभागों मास्टर प्लान से लेकर तमाम सुविधाओं को लेकर भरोसा दिलाया है। यही कारण है कि हर क्षेत्र के निवेशकों ने इसमें रुचि भी ली है। शिक्षा, चिकित्सा, उद्योग तकनीक में निवेशक आगे आये हैं। जिसका प्रमुख कारण रैपिड रेल भी एक है। रैपिड रेल 2023 में चालू हो जाएगी, जिसका सकारात्मक असर निवेशक को दिख रहा है। साथ ही शहर की परिवहन व्यवस्था को ठीक करने के लिए महानगर परिवहन में इलेक्ट्रिक बसें जोड़ी जा रही है।

इस इन्वेस्टमेंट से पांच लाख लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है। निवेशकों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए निवेश मित्र पोर्टल का सरलीकरण किया जा रहा है। साथ ही निवेशकों की समस्याओं के निस्तारण के लिए समय सीमा भी निर्धारित की गई है ताकि निवेशक के लिए अनुकूल माहौल मिले। इंफोसिस, कार्बन एक्सचेंज, पावर फाइनेंस, पावर ग्रिड, सोलर एनर्जी जैसे क्षेत्र में निवेशक निवेश करने के लिए तैयार हो रहे हैं।

इस निवेशक कार्यक्रम में उप्र सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान, स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री नंद कुमार कश्यप, जिले की महापौर आशा शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष ममता त्यागी, पूर्व मंत्री अतुल गर्ग सहित अनेकों निवेशकों की उपस्थिति रही।

हिन्दुस्थान समाचार/फरमान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story