26 जनवरी से शुरू होगा कांग्रेस का हाथ से हाथ जोड़ो अभियान : अभिमन्यु



मेरठ़, 24 जनवरी (हि.स.)। भारत जोड़ो यात्रा को विस्तार देने के लिए कांग्रेस पार्टी हाथ से हाथ जोड़ो अभियान का आगाज करेगी। इस अभियान की शुरुआत 26 जनवरी से होगी और 25 मार्च तक सभी ब्लाकों में अभियान चलाया जायेगा।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अभिमन्यु त्यागी ने बताया कि हाथ से हाथ जोड़ो अभियान का जन संवाद कार्यक्रम भारत जोड़ो यात्रा की सफलता का विस्तार प्रारूप होगा। इस अभियान की शुरुआत 26 जनवरी से होगी और 25 मार्च तक सभी ब्लाकों में यह अभियान चलेगा। भारत जोड़ो यात्रा के समापन के बाद कांग्रेस का यह महत्वपूर्ण अभियान होगा। 26 जनवरी से पूरे देश में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की शुरुआत की जाएगी। इसमें समाज के सभी वर्गों को कांग्रेस से जोड़ने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने बताया कि ब्लाक स्तर पर उद्घाटन बैठक के साथ यह अभियान शुरू किया जायेगा। दो महीने के कार्यक्रम में कांग्रेस कार्यकर्ता बूथ लेवल तक लोगों से संपर्क करेंगे और भारत जोड़ो यात्रा के मूल संदेश को लोगों तक पहुंचाएंगे। यह विशाल अभियान पदयात्रा के रूप में उत्तर प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतों, गांवों और मतदान केंद्रों तक पहुंचेगा। प्रत्येक गांव में कांग्रेस का झंडा फहरा कर पदयात्रा की शुरुआत होगी।

अभिमन्यु त्यागी ने बताया कि इस अभियान में यात्रा के मूल संदेश के साथ राहुल गांधी का पत्र व मोदी सरकार के खिलाफ चार्जशीट भी डोर टू डोर वितरित की जाएगी। जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस का सम्मेलन होगा। पश्चिम उत्तर प्रदेश में प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी इस अभियान पर निगाह रखेंगे। इस दौरान बाइक रैली का भी आयोजन होगा। प्रचार-प्रसार के लिए इंटरनेट मीडिया ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब, व्हाट्सएप आदि सभी स्तरों का प्रयोग होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/कुलदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story