जीजीआईसी की छात्राओं ने शिक्षिकाओं साथ आजीवन नशामुक्त रहने का लिया संकल्प



जीजीआईसी की छात्राओं ने शिक्षिकाओं साथ आजीवन नशामुक्त रहने का लिया संकल्प


जीजीआईसी की छात्राओं ने शिक्षिकाओं साथ आजीवन नशामुक्त रहने का लिया संकल्प


जीजीआईसी की छात्राओं ने शिक्षिकाओं साथ आजीवन नशामुक्त रहने का लिया संकल्प


- नशामुक्त आंदोलन 'अभियान कौशल का' के तहत रिंग रोड पहुंचा नशामुक्ति अमृत कलश

- केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर के जन्मदिन पर बालिकाओं ने की लम्बी उम्र की कामना

लखनऊ, 25 जनवरी (हि.स.)। केंद्रीय राज्यमंत्री एवं नशामुक्त समाज आंदोलन 'अभियान कौशल का' के प्रणेता कौशल किशोर के 63वें जन्मदिन के मौके पर विकास नगर स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में नशामुक्त संकल्प सभा का आयोजन किया गया। बालिका इंटर कॉलेज की 945 छात्राओं एवं अध्यापिकाओं ने जीवन पर्यंत नशामुक्त रहने का संकल्प लिया।

नशामुक्त समाज आंदोलन 'अभियान कौशल का' के अगुवा कौशल किशोर ने अपने जन्मदिन के उपलक्ष्य में तीन दिन तक नशामुक्त से सम्बंधित अनेकानेक कार्यक्रम आयोजित करने की अपील की थी। इसी क्रम में लखनऊ जिले में जिला प्रभारी अनिल कुमार अग्रवाल के नेतृत्व में नशामुक्त संकल्प सभा, नशामुक्त पदयात्रा व नशामुक्त दीपयात्रा का आयोजन किया जा रहा है। इस अभियान से लखनऊ ही नहीं बल्कि पूरे भारत को नशामुक्ति का संदेश दिया जा रहा है।

अभियान के क्रम में ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान आज नशामुक्ति का अमृत कलश लेकर विकास नगर स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज पहुंचे। उन्होंने बालिकाओं को विभिन्न प्रकार के नशे और उनके दुष्प्रभाव बताएं। बालिकाओं को नशे से बचने के अनेक गुर भी सिखाए। उन्होंने छात्राओं से कहा कि वे अपनी दोस्ती को हमेशा नशामुक्त रखें। साथ ही, सब लोग अपने परिवार और विद्यालय को नशामुक्त बनाने में योगदान करें।

ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र ने लगभग 945 बालिकाओं एवं शिक्षिकाओं को जीवन पर्यंत किसी भी प्रकार का कोई नशा न करने का संकल्प दिलाया। इस मौके पर कॉलेज की प्रधानाचार्य कुसुम वर्मा

ने नशामुक्त समाज आंदोलन की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को नशे के आगोश में जाने से यह आंदोलन बचा रहा है। यही समय की मांग है। संकल्प सभा में दो शिक्षिकाओं व दो छात्राओं को मुख्य नशामुक्त सेनानी घोषित किया गया। मुख्य नशामुक्त सेनानी विद्यालय परिसर में समय-समय पर नशामुक्ति का संदेश देती रहेंगी।

संकल्प सभा में बालिकाओं ने अभियान के प्रणेता को जन्मदिन की बधाई देते हुए 'कौशल किशोर, जुगजुग जिएं' का उद्घोष किया। सभा में जिला प्रभारी अनिल कुमार अग्रवाल के प्रतिनिधि अभिषेक अवस्थी ने अहम भूमिका निभाई।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story