जिलाधिकारी ने मतदाता जागरूकता रथ को किया रवाना



- 25 व 26 जनवरी को यूइंग क्रिश्चियन कॉलेज में होगा मुख्य कार्यक्रम

प्रयागराज, 24 जनवरी (हि.स.)। मतदाता जागरूकता रथ को जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने कलेक्ट्रेट से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक चुनाव में युवाओं को ज्यादा से ज्यादा भागीदारी करनी चाहिए। 26 जनवरी तक यह जागरूकता रथ प्रयागराज शहर के विभिन्न क्षेत्रों में घूमकर मतदाताओं को जागरूक करेगा और मुख्य कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार करेगा।

सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के केन्द्रीय संचार ब्यूरो, क्षेत्रीय कार्यालय प्रयागराज द्वारा मंगलवार को आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत राष्ट्रीय मतदाता दिवस व गणतंत्र दिवस पर आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से 25 व 26 जनवरी को यूइंग क्रिश्चियन कॉलेज में दो दिवसीय जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

ब्यूरो के उप निदेशक आरिफ हुसैन रिजवी ने बताया कि इस जन जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाताओं को जागरूक करने हेतु चित्र प्रदर्शनी, संगोष्ठी, समूह चर्चा, व्याख्यान, प्रतियोगिताएं व सांस्कृतिक कार्यक्रमों आदि का आयोजन किया जाना है। साथ ही प्रतियोगिताओं के विजयी प्रतिभागियों को केन्द्रीय संचार ब्यूरो की ओर से पुरस्कार व प्रमाण पत्र भी प्रदान किये जाएंगे। कार्यक्रम के दौरान ब्यूरो के सहायक राम मूरत, ओम प्रकाश आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story