डीएम ने जिला अस्पताल और जिला महिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

डीएम ने जिला अस्पताल और जिला महिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण


- अस्पताल में टोकन सिस्टम लागू करने के दिए निर्देश

हाथरस, 22 नवंबर( हि. स.)। डीएम अर्चना वर्मा ने मंगलवार को बागला जिला अस्पताल और जिला महिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्हें साफ-सफाई की व्यवस्था ठीक मिली। छोटी मोटी कमियां पाई गईं। जिन्हें सुधारने के लिए डीएम ने संबंधितों को निर्देश दिए।

डीएम अर्चना वर्मा मंगलवार को औचक निरीक्षण के लिए अचानक बागला जिला संयुक्त अस्पताल पहुंची। डीएम के औचक निरीक्षण से अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। डीएम ने ओपीडी का निरीक्षण किया। अस्पताल के वार्डों का निरीक्षण किया। इस दौरान साफ सफाई की व्यवस्था ठीक पाई गई। अस्पताल में अधिकतर स्टाफ ड्यूटी पर मौजूद मिला। इसके बाद डीएम जिला महिला अस्पताल पहुंची। उन्होंने एनआरसी और एसएनसीयू का निरीक्षण किया। यहां कुछ कमियां पाई गईं। जिनके निस्तारण के लिए डीएम संबंधितों को निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने महसूस किया कि अस्पताल में रिसोर्स कम हैं और मरीजों की संख्या बहुत अधिक है। जिसके चलते भीड़ लगी रहती है। इसके समाधान स्वरूप डीएम ने अस्पताल में टोकन सिस्टम और औषधीय केंद्र पर कंप्यूटराइज्ड सिस्टम लागू करने के निर्देश दिए, जिससे अस्पताल का प्रॉपर डाटा मेंटेन किया जा सके। निरीक्षण के दौरान सीएमओ डाॅ. मनजीत सिंह, सीएमएस डाॅ. सूर्यप्रकाश सहित तमाम अस्पताल स्टाफ मौजूद रहा।

हिन्दुस्थान समाचार/ लकी शर्मा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story